Monday, August 15, 2022
Homeदेश-समाज'तू काट कर ले आ नूपुर शर्मा की जीभ, ले जा ₹2 करोड़': सुप्रीम...

‘तू काट कर ले आ नूपुर शर्मा की जीभ, ले जा ₹2 करोड़’: सुप्रीम कोर्ट जजों की टिप्पणी के बाद मेवात से हुआ ऐलान, देखिए Video

"मैं यह पूरे मेवात की ओर से कह रहा हूँ। अगर कोई नूपुर शर्मा की जीभ काटकर मेरे पास लाता है, तो उसे 2 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। 2 करोड़ रुपए पूरी मेवात और मैं दूँगा।"

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की लगातार हत्या की धमकी मिल रही है। हरियाणा के मेवात में एक इस्लामवादी ने नूपुर शर्मा की जीभ काटकर लाने वाले को 2 करोड़ रुपए देने की बात कही है। यह धमकी सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की उस टिप्पणी के बाद दी गई है, जिसमें उन्होंने नूपुर शर्मा को कन्हैया लाल की क्रूर हत्या सहित देश भर में इस्लामवादियों द्वारा की गई हिंसा के लिए दोषी ठहराया था।

6 जुलाई को वायरल हुए वीडियो में मेवात में एक इस्लामवादी किसी पत्रकार से बात करते हुए नजर आ रहा है। इस्लामवादी ने इस वीडियो में कहा, “मैं यह पूरे मेवात की ओर से कह रहा हूँ। अगर कोई नूपुर शर्मा की जीभ काटकर मेरे पास लाता है, तो उसे 2 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। 2 करोड़ रुपए पूरी मेवात और मैं दूँगा।” इसके बाद वह पत्रकार पर चिल्लाता है और कहता है, “तू काट कर ले आ नूपुर शर्मा की जीभ, 2 करोड़ रुपए का ऑफर तू ले ले पत्रकार।”

इनाम की घोषणा वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बवाल मच गया। हालाँकि, पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए जाँच शुरू कर दी है। मेवात पुलिस वीडियो क्लिप की जाँच के साथ ही आरोपितों के बारे में भी पता लगा रही है। नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा, “मामला हमारे पास अभी पहुँचा है। हम आरोपितों की पहचान करने के लिए जाँच कर रहे हैं। हम लोगों से इस तरह के वीडियो और सांप्रदायिक चीजों को न फैलाने की अपील करते हैं।”

गौरतलब है कि वीडियो में दिख रहे इस्लामवादी की ये धमकी सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट ने ​कहा था, “जिस तरह से उन्होंने (नूपुर शर्मा) पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है … देश में जो हो रहा है उसके लिए यह महिला अकेले जिम्मेदार है।” हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ने यह टिप्पणी मौखिक की थी और अपने औपचारिक लिखित आदेश में इसे शामिल नहीं किया था। फिर भी जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की अवकाश पीठ ने सुनवाई करते हुए हिंसा के लिए पूरी तरह नूपुर शर्मा को दोषी ठहराया था।

मालूम हो कि इससे पहले 8 जून, 2022 को भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर ने नूपुर शर्मा की जीभ काटकर लाने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। यही नहीं भीम सेना ने कानपुर में हुई हिंसा में मुस्लिम दंगाइयों का बचाव करते हुए नूपुर शर्मा पर ही घटना का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया था।

भीम सेना के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष सतपाल तंवर ने कहा था, “नूपुर शर्मा ने नबी का अपमान किया है, जिससे करोड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग आहत हुए हैं।” यही नहीं इस मामले में सीधा मोदी पर आरोप लगाते हुए भीम सेना के संस्थापक ने कहा था कि मोदी सरकार जान-बूझकर नूपुर शर्मा को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वो हिंदुस्तानी जो अभी भी नहीं हैं आजाद: PoJK के लोग देख रहे आशाभरी नजरों से भारत की ओर, हिंदू-सिखों का यहाँ हुआ था...

विभाजन की विभीषिका को भी भुलाया नहीं जा सकता। स्वतंत्रता-प्राप्ति का मूल्य समझकर और स्वतन्त्रता का मूल्य चुकाकर ही हम अपनी स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित कर सकते हैं।

वे नहीं रहे… क्योंकि वे हिन्दू थे: अपनी नवजात बेटी को भी नहीं देख पाए गौ प्रेमी किशन भरवाड

27 वर्षीय हिंदू युवक किशन भरवाड़ को कट्टरपंथी मुस्लिमों ने 25 जनवरी 2022 को केवल हिंदू होने के कारण मार डाला था। वजह वही क्योंकि वे हिन्दू थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
213,977FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe