Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजबीवी करती थी निगरानी, मौलवी करता था बलात्कार... मस्जिद में दीनी तालीम के लिए...

बीवी करती थी निगरानी, मौलवी करता था बलात्कार… मस्जिद में दीनी तालीम के लिए जाने वाली बच्ची का अश्लील वीडियो भी बनाया, 2 महीने से हो रहा था यौन शोषण

पीड़िता को देख कर मौलवी उसे अपने कमरे में ले गया। इस दौरान उसकी बीवी बाहर से निगरानी करने लगी। तभी लड़की के परिजन अंदर पहुँच गए।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक मस्जिद के अंदर 10 साल की नाबालिग बच्ची से रेप किए जाने का मामला सामने आया है। बलात्कार का आरोप मस्जिद के मौलवी रिज़वान पर लगा है। पीड़िता रिज़वान से मज़हबी व दीनी तालीम लेने जाया करती थी। आरोप है कि रिज़वान की बीवी रिज़वाना भी इस अपराध में अपने शौहर का साथ देती थी। मौलवी ने नाबालिग छात्रा का अश्लील वीडियो भी बना लिया था जिसे वो वायरल करने की धमकी दे कर ब्लैकमेल भी कर रहा था। रविवार (16 जून, 2024) को मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई गई है। मौलवी और उसकी बीवी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना मेरठ के लोहियानगर थाना क्षेत्र की है। यहाँ रविवार को 10 वर्षीया बच्ची के परिजनों ने शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि उनके घर के पास ही एक मस्जिद है। इस मस्जिद में बने एक कमरे में मुज़फ्फरनगर जिले का मूल निवासी मौलाना रिज़वान अपनी बीवी रिज़वाना के साथ रहता है। वह आसपास के बच्चों को दीनी तालीम देता है जिसमें नाबालिग पीड़िता भी शामिल है। लगभग 2 महीने पहले रिज़वान ने नाबालिग लड़की से रेप किया।

आरोप है कि इस दौरान उसने पीड़िता की अश्लील वीडियो भी बना डाली। वीडियो बनाने में मौलवी की बीवी रिज़वाना ने अपने शौहर का साथ दिया। इसके बाद मौलवी पीड़िता से लगातार 2 महीने तक रेप करता रहा। विरोध करने पर उसका अश्लील वीडियो वायरल करने की भी धमकी दी जाती थी। काफी समय की ख़ामोशी के बाद आखिरकार शनिवार (15 जून, 2024) को पीड़िता ने अपने परिजनों को सारी बात बता दी। मौलवी को रंगे हाथों पकड़ने के लिए परिजनों ने रविवार को भी अपनी बच्ची को मस्जिद में भेजा और पीछे से खुद भी चुपके से पहुँच गए।

पीड़िता को देख कर मौलवी उसे अपने कमरे में ले गया। इस दौरान उसकी बीवी बाहर से निगरानी करने लगी। तभी लड़की के परिजन अंदर पहुँच गए। उन्होंने रिज़वाना से अपनी बेटी के बारे में पूछा तो वो कुछ जवाब नहीं दे पाई। लड़की के परिजनों का शोर सुन कर आसपास के लोग जमा हो गए। सभी ने जबरन रिज़वान का कमरा खुलवाया तो अंदर वह आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया। लोगों ने मौलवी की धुनाई कर दी। मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो वो भी मौके पर पहुँची।

पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मौलवी रिज़वान और उसकी बीवी रिज़वाना के खिलाफ नामजद FIR दर्ज कर ली। इन दोनों पर रेप और धमकी दी धाराओं के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है। मियाँ-बीवी के मोबाइल और लैपटॉप को भी जब्त कर लिया गया है। डिप्टी एसपी आशुतोष ने मीडिया से बताया कि मामले की जाँच व अन्य जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -