Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजशादीशुदा जैनम ने प्रेमी खालिद के साथ मिल कर दूसरे प्रेमी रॉकी प्रजापति को...

शादीशुदा जैनम ने प्रेमी खालिद के साथ मिल कर दूसरे प्रेमी रॉकी प्रजापति को मार डाला, नाबालिग था मृतक: गला दबा कर हत्या, लाश गन्ने के खेत में छिपाया

खालिद ने पुलिस को बताया कि रॉकी को अपने साथ ले जाने के बाद वो रास्ते में तेल खत्म होने का बहाना ले कर रुका। वह अँधेरा होने की प्रतीक्षा कर रहा था।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में रॉकी नाम के एक नाबालिग लड़के की हत्या की खबर है। बताया जा रहा है कि यह कत्ल प्रेम प्रसंग के चलते हुई है। कत्ल का आरोप खालिद नाम के एक व्यक्ति पर लगा है। इस मामले में पुलिस ने जैनम नाम की एक शादीशुदा महिला को भी गिरफ्तार किया है। जैनम, खालिद की प्रेमिका बताई जा रही है। घटना बुधवार (28 दिसंबर, 2022) की है।

घटना भोजपुर थाना क्षेत्र के गाँव कलछीना की है। 30 दिसंबर, 2022 को कृष्णपाल सिंह नाम के व्यक्ति ने अपने 17 वर्षीय बेटे रॉकी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई थी। कृष्णपाल ने अपनी शिकायत में लिखा कि 28 दिसंबर को उनके बेटे को बाइस्फा खालिद नाम का व्यक्ति शाम लगभग 4 बजे अपने साथ बाइक पर बिठा कर ले गया था। शिकायत में बाइक का नंबर UP14-Q-0410 बताया गया है। बताया गया था कि खालिद के साथ जाने के बाद रॉकी दुबारा कभी दिखा नहीं। पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 363 के तहत केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी।

रॉकी सबमर्सिबल का मिस्त्री था। उसने अपने ही घर के आगे इलेक्ट्रिशियन की दुकान खोल रखी थी। रॉकी की पिता की शिकायत पर पुलिस ने खालिद से पूछताछ शुरू की। पहले तो खालिद ने बाइक में तेल खत्म हो जाने की बात कहते हुए रॉकी को रास्ते में उतार देने की जानकारी दी। जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ शुरू की तब खालिद टूट गया और उसने सब कुछ सच-सच उगल दिया। पुलिस को इस मामले लव का ट्रायंगल मिला।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, खालिद ने पुलिस को बताया कि रॉकी को अपने साथ ले जाने के बाद वो रास्ते में तेल खत्म होने का बहाना ले कर रुका। वह अँधेरा होने की प्रतीक्षा कर रहा था। दिन डूबने के बाद उसने रॉकी का गला दबा कर उसे मार डाला। लाश को उसने एक गन्ने के खेत में छिपा दिया। पुलिस ने खालिद की निशानदेही पर रॉकी की लाश, उसका मोबाईल फोन और खालिद की बाइक भी बरामद कर ली है। मामले में IPC की धारा 363 के साथ 302, 120- बी और 201 की बढ़ोतरी की गई है।

रॉकी की प्रेमिका में शामिल थी कत्ल में

कत्ल की वजह बताते हुए खालिद ने कहा कि रॉकी की दुकान के पास जैनम नाम की महिला भी परचून की दुकान चलाती है। जैनम का शौहर यासीन दिल्ली में पेंटिंग का काम करता है और घर पर कभी-कभार ही आता है। इस बीच रॉकी और जैनम के बीच प्रेम संबंध बन गए थे। मिल रही जानकारी के मुताबिक, जैनम का प्रेम संबंध खालिद से भी था। खालिद ने महिला के रॉकी से रिश्तों पर आपत्ति जताई। इस पर जैनम ने रॉकी को राह से हटाने की अनुमति खालिद को दे दी।

जैनम की परमिशन मिलने के बाद आरोपित खालिद मृतक रॉकी को फसल में पानी लगाने का बहाना ले कर अपने साथ ले गया था। रॉकी को मार कर खालिद ने फोन पर जैनम को कत्ल की जानकारी भी दी थी। पुलिस ने जैनम को भी गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी 31 दिसंबर 2022 को हुई है। ACP सुनील कुमार सिंह के मुताबिक जैनम और खालिद दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

मृतक के पिता कृष्णपाल ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा कि उनके जवान बेटे को मार कर उनकी दुनिया को ही खत्म कर दिया गया। कृष्णपाल के घर में अब 1 बेटा और 2 बेटियाँ बचे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि अरोपितों को फाँसी मिले।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -