Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजमंदिर में घुस कर मूर्तियाँ खंडित करने वाले सैफ को यूपी पुलिस ने दबोचा:...

मंदिर में घुस कर मूर्तियाँ खंडित करने वाले सैफ को यूपी पुलिस ने दबोचा: दानपात्र भी लूट लिया, विरोध करने वालों को मारने दौड़ा

पकड़े जाने पर चोर ने खुद को मोहम्मद माजिद का बेटा मोहम्मद सैफ बताया। सैफ मंदिर से कुछ ही दूरी पर स्थित सिविल लाइन्स के दोदपुर इलाके का रहने वाला है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक मंदिर में घुस कर मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक व्यक्ति ने मंदिर में घुस कर चोरी की और रोकने आए लोगों पर हमले का भी प्रयास किया। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है जिसका नाम मोहम्मद सैफ है। घटना रविवार (19 फरवरी, 2023) शाम 5 बजे की है।

यह मामला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइंस का है। यहाँ थाने के बगल हरिजन बस्ती है। अनुसूचित जाति (SC) वर्ग के लोगों की बहुलता वाली इस बस्ती के लोगों की आस्था भगवान शिव में है और उन्होंने सामूहिक तौर पर एक मंदिर बनवा रखा है। पूरे मोहल्ले के लोग वहाँ सामूहिक तौर पर पूजा-पाठ करते हैं। घटना के शिकायतकर्ता हरिजन बस्ती के रहने वाले कुँवरपाल जाटव हैं। उन्होंने बताया कि घटना के दिन एक अज्ञात चोर मंदिर में घुस आया और मंदिर के दानपात्र से रुपए चुराने लगा। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

शिकायत में कुँवरपाल ने आगे बताया है कि उन्होंने चोर को रोकने का प्रयास किया तो आस-पास के भी लोग जमा हो गए। सबने मिल कर चोर को पकड़ने की कोशिश की। इस आपाधापी के दौरान चोर ने अपने हाथ में लिए गए एक डंडे से खुद को पकड़ रहे लोगों पर हमला किया। हालाँकि, चोर का ये वार चूक गया और कुँवरपाल बाल-बाल बच गए। शोरगुल सुन कर बाकी लोग भी जमा हो गए और सबने मिल कर चोर को पकड़ लिया। चोर द्वारा भागने के प्रयास में मंदिर में रखी मूर्ति को भी नुकसान पहुँचा। घटना के बड़ा मंदिर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा।

शिकायत के मुताबिक, पकड़े जाने पर चोर ने खुद को मोहम्मद माजिद का बेटा मोहम्मद सैफ बताया। सैफ मंदिर से कुछ ही दूरी पर स्थित सिविल लाइन्स के दोदपुर इलाके का रहने वाला है। तलाशी लेने पर उसके पास से मंदिर के दानपात्र से चुराए गए 100 रुपए भी बरामद हुए। लोगों ने सैफ को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सैफ के खिलाफ IPC की धारा 458, 382, 411 और 427 के तहत FIR दर्ज करते हुए आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

ऑपइंडिया से बात करते हुए शिकायतकर्ता कुँवरपाल ने बताया कि सैफ नशे का भी आदी है और अक्सर इधर-उधर घूमा करता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -