Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजशाहिद ने हिन्दू नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फँसाया, करवा दिया इस्लामी धर्मांतरण:...

शाहिद ने हिन्दू नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फँसाया, करवा दिया इस्लामी धर्मांतरण: साजिश के तहत परिवार से बढ़ाई थी नजदीकी

उसके पिता का ट्रांसफर प्रयागराज हो गया तो वो वहाँ आ गई। हालाँकि, शाहिद ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। पीड़िता को उसने इस्लामी रीति-रिवाजों का पालन करने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया।

संगम नगरी प्रयागराज से लव जिहाद की घटना सामने आई है, जहाँ मोहम्मद शाहिद नाम के युवक ने एक हिन्दू नाबालिग लड़की (16) को अपने झूठे प्रेम के जाल में फँसा कर उसका इस्लामी धर्मान्तरण करवा दिया। बाद में उससे निकाह कर लिया। लेकिन बालिग होते ही जब पीड़िता को उसके साथ किए गए धोखे का पता चला तो वो उससे अलग होकर रहने लगी।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना की शुरुआत मऊ जनपद से होती है। पीड़िता के पिता यहीं नौकरी करते थे तो वो भी अपने माता-पिता के साथ वहीं रहती थी। यहीं रहने के दौरान उसकी मुलाकात आदर्शनगर थाना मोहम्मदाबाद के रहने वाले मोहम्मद शाहिद से हुई थी। उसने एक बार पीड़िता को देख लिया था, जिसके बाद मन में दुर्भावना और कुटिल योजना के तहत उसने हिन्दू युवती के परिवार से धीरे-धीरे करीबियाँ बढ़ाई। समय के साथ वो उसके घर आने लगा।

इसी दौरान उसने मौका देखकर पीड़िता को भी फँसा लिया। उस वक्त उसकी उम्र केवल 16 साल की थी। लेकिन, उसने उसको अपने झूठे प्यार में इतना ही पागल कर दिया कि वो सही और गलत का फैसला नहीं ले सकी। आरोपित ने उसका इस्लामिक धर्मान्तरण कराने के बाद करीब तीन साल पहले उससे निकाह कर लिया।

इस बीच उसके पिता का ट्रांसफर प्रयागराज हो गया तो वो वहाँ आ गई। हालाँकि, शाहिद ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। पीड़िता को उसने इस्लामिक रीति-रिवाजों का पालन करने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। उसने उसे जबरन माँस खाने के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उससे परेशान होकर वो अपने घर चली गई और करीब एक साल तक वहाँ रही, उसने सोचा कि शायद उसका टॉर्चर कम हो जाए। हालाँकि, वो उसे अपने साथ चलने के लिए परेशान करता रहे।

रोज-रोज के टॉर्चर से तंग आकर पीड़िता ने कीडगंज पुलिस स्टेशन में आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। पीड़िता की शिकायत मिलते ही एक्शन में आई पुलिस ने शनिवार (21 मई, 2022) को शाहिद को दबोचकर जेल भेज दिया। उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट, एससी/एसटी एक्ट और लिव जिहाद कानून के तहत केस दर्ज किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज यात्रियों पर आसमान से बरस रही आग, अब तक 22 मौतें: मक्का की सड़कों पर पड़े हुए हैं शव, सऊदी अरब के लचर...

ये वीडियो कथित तौर पर एक पाकिस्तानी ने बनाया है, जिसमें वो पाकिस्तानी सरकार को भी खरी-खोटी सुनाता दिख रहा है।

पाकिस्तान से ज्यादा हुए भारत के एटम बम, अब चीन को भेद देने वाली मिसाइल पर फोकस: SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा, ड्रैगन के...

वर्तमान में परमाणु शक्ति संपन्न देशों में भारत, चीन, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, उत्तर कोरिया और इजरायल भी आते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -