Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजअम्मी ने किया ब्रेनवॉश, बेटा शोेेएब नाबालिग हिंदू लड़की को भगा ले गया: पीड़ित...

अम्मी ने किया ब्रेनवॉश, बेटा शोेेएब नाबालिग हिंदू लड़की को भगा ले गया: पीड़ित पिता ने धर्मांतरण की जताई आशंका, यूपी पुलिस जाँच में जुटी

प्रदेश में बढ़ते इस तरह के मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी देते हुए कहा कि लव जिहाद और धर्मांतरण की घटनाएँ अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएँगी।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur, UP) से एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र में मोहम्मद शोएब नाम का लड़का अपने साथियों के साथ आया और लड़की को उसके घर से अपहृत करके ले भागा। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। वहीं, विश्व हिंदू परिषद ने इसको लेकर कड़ी आपत्ति जताई है।

वहीं, अपहृत लड़की के पिता ने खागा कोतवाली क्षेत्र का है। पीड़ित परिवार के बगल में ही मोहम्मद शोएब का परिवार का रहता है। उसके परिवार का पीड़ित परिवार के घर आना-जाना लगा रहता था। नौ अप्रैल की रात को मोहम्मद शोएब उर्फ शीबू उसका अपहरण कर अपने साथ ले गया। मौर्य परिवार की पीड़िता के परिजनों का कहना है कि शीबू लंबे समय से उसकी बेटी के पीछे पड़ा था। उसे अपने प्रेमजाल में फँसाकर उसे ले भागा।

लड़की के पिता का कहना है कि हो सकता है उसकी 16 साल की नाबालिग बेटी का धर्म परिवर्तन भी करा दिया गया हो। पुलिस को दी गई अपनी तहरीर में लड़की के पिता ने आरोपित शोएब, भाई सुहैल, सलमान, कल्लू और उसकी अम्मी नूरजहाँ को मुख्य आरोपित बनाया है। इन लोगों के विरुद्ध अपनी नाबालिग लड़की का अपहरण करने और साजिश रचने सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

आरोपितों में नूरजहाँ नाम की एक महिला भी है। इस महिला पर आरोप है कि उसने इस नाबालिग हिन्दू लड़की को बहला-फुसला कर उसका ब्रेनवॉश किया है। इस मामले में डीएसपी का कहना है कि किशोरी की तलाश की जा रही है।

लव जिहाद के बढ़ते मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad- VHP) ने चेतावनी दी है। विहिप का कहना है कि फतेहपुर में लव जिहाद और धर्मांतरण की घटनाएँ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएँगी। विहिप ने कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में अन्य समुदाय के युवकों पर केस दर्ज करती है, लेकिन रैकेट चलाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हनुमान जी की मूर्ति लगाने पर बवाल, उपद्रवियों ने किया पथराव: मध्य प्रदेश के नीमच में धारा 144 लागू

मध्य प्रदेश के नीमच में पुरानी कचहरी के पास हनुमान जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ।

कानपुर वाला गुटखा खाकर करेंगे विज्ञापन, कमाएँगे पैसे… मीडिया को बोलेंगे कि बॉलीवुड अफोर्ड नहीं कर सकता: महेश बाबू को इसलिए पड़ रही गाली

महेश बाबू पिछले साल पान मसाला के विज्ञापन का हिस्सा बने थे। नेटिजन्स ने अब उन पर हमला बोलते हुए उसी ऐड को फिर से वायरल करना शुरू कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,313FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe