Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजमोईन खान ने 'मोनू वर्मा' बन हिन्दू लड़की को फाँसा, कर रहा था अश्लील...

मोईन खान ने ‘मोनू वर्मा’ बन हिन्दू लड़की को फाँसा, कर रहा था अश्लील हरकत: ‘बजरंग दल’ ने धुनाई के बाद पुलिस को सौंपा, 5 साल से बना रहा था संबंध

मोइन खान की सच्चाई सामने आने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उससे पूछा कि तुमने पहले अपना नाम गलत क्यों बताया। इस पर उसने कहा कि बजरंग दल वाले मुस्लिम लव जिहादियों को पकड़कर जेल में डाल देते हैं, इसलिए वह डर गया था।

मध्य प्रदेश में कड़ा कानून बनने के बाद भी धर्मांतरण और ‘लव जिहाद’ के मामले सामने आ रहे हैं। दरअसल, इंदौर में मोइन खान नामक व्यक्ति खुद को मोनू वर्मा बताते हुए हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फँसा कर अश्लील हरकत कर रहा था। इसकी सूचना ‘बजरंग दल’ के कार्यकर्ताओं को मिली। बजरंगियों ने मौके पर पहुँचकर उसकी पिटाई कर पुलिस को सौंपा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंदौर के ट्रेजर आइलैंड मॉल में मोइन नामक युवक हिंदू लड़की के साथ घूम रहा था। इस बारे में, बजरंग दल के जिला संयोजक मनोज यादव को जानकारी मिली थी कि एक मुस्लिम युवक हिंदू लड़की को लेकर घूम रहा है और उसके साथ अश्लील हरकत कर रहा है। इस पर, मनोज यादव कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुँचकर मोइन को अश्लील हरकत करते रंगे हाथों पकड़ लिया।

इसके बाद, बजरंगियों ने उससे पूछताछ करनी शुरू की। इस पर वह खुद को मोनू वर्मा निवासी माणिक बाग बताने लगा। साथ ही, उसने लड़की को अपना फ्रेंड बताया। पूछताछ के दौरान, उसके हावभाव देखकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को शक हुआ। इसके बाद, उन्होंने उससे ओरिजिनल आईडी माँगी तो वह घबड़ा गया। कड़ी पूछताछ के बाद उसने अपना नाम मोइन खान बताया।

मोइन खान की सच्चाई सामने आने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उससे पूछा कि तुमने पहले अपना नाम गलत क्यों बताया। इस पर उसने कहा कि बजरंग दल वाले मुस्लिम लव जिहादियों को पकड़कर जेल में डाल देते हैं, इसलिए वह डर गया था। उसने लड़की के साथ बीते 5 सालों से संबंध बनाने की बात भी स्वीकारी। इसके बाद, बजरंगियों ने उसकी पिटाई कर दी। फिर, स्थानीय तुकोगंज थाने की पुलिस को बुलाकर उसे सौंप दिया। साथ ही, लड़की के परिजनों को भी थाने बुलाया।

‘लव जिहाद’ के इस मामले में पुलिस का कहना है कि मोईन खान अपना नाम बदलकर मोनू रख लिया था। कई वर्षों से नाम बदलकर युवती से संबंध बना रहा था। पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपित मोइन खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जाँच की जा रही है। दोषी पर सख्त कार्रवाई होगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -