Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाज'तलवार बाबा' बन लड़कियों पर अत्याचार करता था महबूब कुरैशी, वीडियो वायरल होने के...

‘तलवार बाबा’ बन लड़कियों पर अत्याचार करता था महबूब कुरैशी, वीडियो वायरल होने के बाद से फरार

इस वीडियो में सबसे बड़ा भ्रम यह फैलाया जा रहा है कि 'तलवार बाबा' नाम का यह व्यक्ति एक हिन्दू ओझा या तांत्रिक है। जबकि, तरह-तरह की यातनाएँ देने वाला 'तलवार बाबा' वास्तव में समुदाय विशेष का एक व्यक्ति है और इसका असली नाम महबूब कुरैशी है।

जहाजपुर, भीलवाड़ा से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सर पर टोपी और माथे पर लाल रंग की पट्टी बाँधे दिख रहा एक व्यक्ति लोगों को भूत-प्रेत और पिशाचों से मुक्त करने का दावा कर रहा है। इस वीडियो में भूत-प्रेत उतारने के नाम पर ये व्यक्ति हाथ में तलवार लेकर लड़की को घसीटता हुआ नजर आ रहा है।

‘तलवार बाबा’ नाम का यह व्यक्ति लड़की के माता-पिता के ही सामने तलवार लिए कभी उसे पाँव से कुचलता है तो कभी बालों को खींचकर घसीटकर कमरे के अंदर-बाहर ले जाता है। जबकि, इस दौरान पूरे वीडियो में लड़की दर्द से चिल्ला रही है। यह सब उसे भूत-प्रेत से मुक्ति दिलाने के नाम पर किया जा रहा है।

इस वीडियो में सबसे बड़ा भ्रम यह फैलाया जा रहा है कि ‘तलवार बाबा’ नाम का यह व्यक्ति एक हिन्दू ओझा या तांत्रिक है। जबकि, तरह-तरह की यातनाएँ देने वाला ‘तलवार बाबा’ वास्तव में समुदाय विशेष का एक व्यक्ति है और इसका असली नाम महबूब कुरैशी है। ये पाँच मिनट का दिल दहलाने वाला वीडियो भ्रामक तथ्यों के साथ सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

जहाजपुर पुलिस थाना प्रभारी हरीश सांखला ने बताया कि क्षेत्र में सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में एक बाबा भूत-प्रेत भागने के नाम पर किशोरी के साथ अमानवीय घटनाओं को अंजाम देता हुआ नजर आ रहा था।

यह घटना जहाजपुर कस्बे में चमन चौराहे की बताई जा रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में दिखाई दे रहा है और महबूब कुरैशी की तलाश में जुटा है। पुलिस जाँच में सामने आया कि वीडियो में जिस शख्स के दिखाई देने का दावा किया जा रहा है वो जहाजपुर छोड़ के भीलवाड़ा शहर की कावाखेड़ा कच्ची बस्ती में किराए के मकान में रह रहा है। बताया जा रहा है कि महबूब कुरैशी पिछले 3 दिनों से फरार है और उसका मोबाइल फोन भी बन्द आ रहा है। पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार करने के लिए टीम भेज दी गई हैं।

@BefittingFacts नाम के ट्विटर अकाउंट ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “महबूब कुरैशी उर्फ़ तलवार बाबा, भूत भगाने के बहाने लड़कियों को पैर से कुचलता था और बाल पकड़ के घसीटता था।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

‘हिंदी राष्ट्रभाषा है, थोड़ी-बहुत सबको आनी चाहिए’: ये कहने पर Zomato ने कर्मचारी को कंपनी से निकाला, तमिल ग्राहक ने की थी शिकायत

फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने अपने एक कस्टमर केयर कर्मचारी को फायर कर दिया, क्योंकि उसने कहा था कि थोड़ी-बहुत हिंदी सबको आनी चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe