Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजबिना इजाजत निकला मुहर्रम का जुलूस, रास्ता माँगने पर सैकड़ों की भीड़ ने स्कॉर्पियो...

बिना इजाजत निकला मुहर्रम का जुलूस, रास्ता माँगने पर सैकड़ों की भीड़ ने स्कॉर्पियो पर किया हमला, कैश मोबाइल लूटे: देखें वीडियो

इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में मुस्लिमों की भीड़ लाठी-डंडों के साथ एक स्कॉर्पियो को घेरकर उस पर डंडे बरसा रही है।

बिहार के कटिहार जिले से मुर्रहम के मौके पर उन्मादी इस्लामी भीड़ द्वारा एक स्कॉर्पियो को निशाना बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान लाठी-डंडों से भीड़ ने स्कॉर्पियों पर जमकर हमले किए। उसमें सवार लोगों को पीटा गया। स्कॉर्पियो सवारों की गलती केवल इतनी थी कि उसने इस उन्मादी भीड़ से रास्ता छोड़ने को कह दिया।

स्कॉर्पियो चालक के इतना कहते ही इस्लामी भीड़ को उनके मातम में ये खलल डालना प्रतीत हुआ। इसके बाद जिसको जो मिला उसने उसी से हमला किया। घटना कटिहार के कोढ़ा थाना क्षेत्र में मूसापुर के पास स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या NH-31 की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, डूमर निवासी पीड़ित मोहम्मद मसूद आलम का कहना है कि वह अपनी अम्मी का इलाज कराने के लिए पूर्णिया गया हुआ था। इलाज करा के लौटते वक्त मूसापुर चौक के पास मुहर्रम का जुलूस चल रहा था। जब उनसे रास्ता माँगा गया तो उन लोगों ने लाठियाँ बरसानी शुरू कर दीं। इस बीच उपद्रवियों ने 7000 रुपए नकद औऱ मोबाइल भी लूट लिया। हमले में मसूद की अम्मी समेत उसके तीन अन्य परिजन घायल हुए हैं, जिन्हें कोढ़ा सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गय़ा है।

इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में मुस्लिमों की भीड़ लाठी-डंडों के साथ एक स्कॉर्पियो को घेरकर उस पर डंडे बरसा रही है।

इस बीच घटना का जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे पुलिस बल ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। एसडीपीओ अमरकांत झा ने कहा कि मामला अब नियंत्रण में है। उन्होंने जुलूस निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। पीड़ित शिकायत पर कोढ़ा थाने में केस दर्ज किया गया है। वहीं जिले के एसपी विकास कुमार ने कहा, “वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। राज्य सरकार द्वारा रोक लगाए जाने के बाद भी सैकड़ों की भीड़ कैसे सड़क पर आ गई इसकी जाँच कराई जाएगी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

मुर्गा काटने वाले औजार से हमला, ब्रजेंद्र दुबे की मेमरी लॉस, भाई विवेक का चल रहा इलाज: फिरोज, अफरोज समेत 5 आरोपित

मध्य प्रदेश में रीवा में मुस्लिम भीड़ के हमले में घायल ब्रजेंद्र का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है। वो कभी-कभी लोगों को पहचान नहीं पाते हैं। उनके भाई विवेक को...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe