Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजदुर्गा माँ देखने जा रही लड़की पर कट्टरपंथी मुस्लिम गैंग का 'एसिड अटैक', अस्पताल...

दुर्गा माँ देखने जा रही लड़की पर कट्टरपंथी मुस्लिम गैंग का ‘एसिड अटैक’, अस्पताल में भर्ती: जबलपुर में सभी 10 आरोपित हिरासत में

पुलिस ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपित सहित 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग एक विशेष समुदाय के हैं। इन 10 बदमाशों में से तीन को दुर्गा समिति के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था।

मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur, Madhya Pradesh) में नवरात्रि के दौरान अपनी माँ के साथ माता दुर्गा का दर्शन करने गई युवती पर मुस्लिम समुदाय के बदमाशों ने ज्वलनशील स्प्रे डाल दिया। इसके बाद युवती की त्वचा में जलन होने लगी और वह चिल्लाने लगी। इसके बाद आसपास लोग मौके पर पहुँचकर युवती को अस्पताल भेजा। घटना के बाद इलाके में तनाव हो गया है। इस मामले में पुलिस ने सभी 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

इस घटना की जानकारी जैसे ही हिंदू संगठनों को मिली, वे मौके पर पहुँच गए। हिंदूवादी संगठनों के अलावा सराफा एसोसिएशन के कार्यकर्ता भी कोतवाली थाने पहुँचकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की माँग की। घटना को लेकर थाने में सुबह तक हंगामे का माहौल बना रहा। भाजपा कार्यकर्ता आशीष जैन का कहना है कि मुस्लिम लड़कों ने हिंदू युवती पर तेजाब डाल दी, जिसकी शिकायत लेकर वे थाने पहुँचे।

घटना मंगलवार-बुधवार (4-5 अक्टूबर 2022) की रात की है। सराफा स्थित सुनरहाई इलाके में माता दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई थी। युवती अपने माँ के साथ रात लगभग 12:30 बजे दर्शन करने वहाँ गई थी। इसी दौरान झुंड बनाकर घूम रहे 10 बदमाशों ने उस पर ज्वलनशील पदार्थ स्प्रे कर दिया। युवती को चिल्लाने पर लोगों ने उसे अस्पताल पहुँचाया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस युवती से मिलने पहुँची और उसकी शिकायत पर भारतीय दण्ड संहिता (IPC) की धारा 354 तथा 324 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि अगर मेडिकल रिपोर्ट में उस पर एसिड अटैक की पुष्टि होती है तो FIR में अन्य धाराएँ भी जोड़ी जाएँगी।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपित सहित 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग एक विशेष समुदाय के हैं। कहा जा रहा है कि घटना के बाद इन 10 बदमाशों में से तीन को दुर्गा समिति के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था।

पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है और पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इस युवती की पहचान करके निशाना बना गया था या यह युवती पर रैंडम अटैक था। पुलिस युवती पर हमले के पीछे की वजह की भी जाँच कर रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद भी पुलिस ने उनके नामों का खुलासा नहीं किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -