Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश-समाजचलती बस में TV अभिनेत्री के यौन शोषण के प्रयास में अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली...

चलती बस में TV अभिनेत्री के यौन शोषण के प्रयास में अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली गिरफ़्तार

बस के ऊपरी बर्थ पर आराम कर रहे युवक ने अपोज़िट बर्थ पर सो रही महिला को यौन शोषण के मक़सद से उसके शरीर को छूने का प्रयास किया। महिला जाग गई, उसने तुरंत आपत्तिजनक प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए बस कर्मचारियों से बस को पुलिस स्टेशन ले जाने की माँग की।

चलती बस में यौन शोषण की घटना में, गुरुवार (28 नवंबर) की सुबह एक 25 वर्षीय जेंडर अधिकार कार्यकर्ता चलती बस में यौन हिंसा का शिकार हुई थी। इस घटना के सिलसिले में ज़िले की कोट्टक्कल पुलिस ने 23 वर्षीय कासरगोड मूल निवासी, अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली को गिरफ़्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, यह घटना कलमाडा ट्रैवल्स की एक स्लीपर बस के अंदर सुबह 2 बजे के आसपास हुई, जब वो बस तिरुवनंतपुरम से मंगलुरु की ओर जा रही थी। आरोपित कोल्लम और पीड़ित महिला अलुवा क्षेत्र से उस बस में सवार हुए थे। बस के ऊपरी बर्थ पर आराम कर रहे अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली ने अपोज़िट बर्थ पर सो रही महिला को यौन शोषण के मक़सद से उसके शरीर को छूने का प्रयास किया। महिला जाग गई, उसने तुरंत आपत्तिजनक प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए बस कर्मचारियों से बस को पुलिस स्टेशन ले जाने की माँग की। इस घटना का आरोपित समेत वीडियो भी बनाया गया। महिला द्वारा कोट्टक्कल पुलिस स्टेशन में एक औपचारिक शिक़ायत दर्ज कराने के बाद आरोपित को हिरासत में ले लिया गया।

ख़बर के अनुसार, एक प्रसिद्ध टेलीविजन रियलिटी शो की अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए बस के अंदर की घटना को लाइव-स्ट्रीमिंग किया। वीडियो में महिला को आरोपित से पूछताछ करते हुए देखा गया जो इस घटना में अपनी ओछी हरक़तों से इनकार कर रहा था। बाद में उसने ‘सॉरी’ कहा और अनुरोध किया कि महिला उसे पुलिस स्टेशन न ले जाए। हालाँकि, उस आदमी को नीचे उतरने और दूसरी बस लेने के लिए कहा गया, लेकिन महिला ने उसे पुलिस स्टेशन ले जाने पर ज़ोर दिया।

कोट्टक्कल पुलिस ने कहा कि आरोपित ने ख़ुद पर लगे आरोप की खंडन किया और कहा कि वो महिला की बर्थ को बंद करने की कोशिश कर रहा था।

ज़िले में एक महीने पहले भी इसी तरह की घटना सामने आई थी, जिसमें चलती बस में एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए कान्हानगढ़ पंजीकरण कार्यालय के उप-रजिस्ट्रार को गिरफ़्तार किया गया था। तिरुवनंतपुरम से मैंगलोर जा रही एक निजी स्लीपर बस में आधी रात के दौरान भी यह घटना घटी थी। आरोपित, जो उसकी सीट के बगल में बैठा था, उसने उसे ग़लत तरीक़े से छूने का प्रयास किया था। इसके बाद महिला ने तुरंत केरल पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क किया और पुलिस ने त्रिशूर-कोझीकोड राजमार्ग पर सभी पुलिस स्टेशनों को सतर्क कर दिया। जब वो बस कदंबुझा पहुँची, तो पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

छ: महीने पहले हुई एक अन्य घटना में, ज़िले के तेहिप्पलम पुलिस ने एक निजी स्लीपर बस के एक सह-चालक को गिरफ़्तार किया था क्योंकि उसने एक महिला यात्री के साथ दुर्व्यवहार किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुलकित के रिजॉर्ट में चलता था जिस्मफरोशी, नशे का कारोबार… अंकिता को ज्वाइंट रूम में शिफ्ट करने को कहा था: पूर्व कर्मचारियों का खुलासा

"(पुलकित) आर्य VIP गेस्ट को लाता था और लड़कियों को उन्हें एक्स्ट्रा सर्विस देने के लिए कहता था। यहाँ उन्हें ड्रग्स, महँगी शराब परोसी जाती थी।”

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,450FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe