Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजचलती बस में TV अभिनेत्री के यौन शोषण के प्रयास में अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली...

चलती बस में TV अभिनेत्री के यौन शोषण के प्रयास में अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली गिरफ़्तार

बस के ऊपरी बर्थ पर आराम कर रहे युवक ने अपोज़िट बर्थ पर सो रही महिला को यौन शोषण के मक़सद से उसके शरीर को छूने का प्रयास किया। महिला जाग गई, उसने तुरंत आपत्तिजनक प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए बस कर्मचारियों से बस को पुलिस स्टेशन ले जाने की माँग की।

चलती बस में यौन शोषण की घटना में, गुरुवार (28 नवंबर) की सुबह एक 25 वर्षीय जेंडर अधिकार कार्यकर्ता चलती बस में यौन हिंसा का शिकार हुई थी। इस घटना के सिलसिले में ज़िले की कोट्टक्कल पुलिस ने 23 वर्षीय कासरगोड मूल निवासी, अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली को गिरफ़्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, यह घटना कलमाडा ट्रैवल्स की एक स्लीपर बस के अंदर सुबह 2 बजे के आसपास हुई, जब वो बस तिरुवनंतपुरम से मंगलुरु की ओर जा रही थी। आरोपित कोल्लम और पीड़ित महिला अलुवा क्षेत्र से उस बस में सवार हुए थे। बस के ऊपरी बर्थ पर आराम कर रहे अब्दुर्रहमान मुनव्वर अली ने अपोज़िट बर्थ पर सो रही महिला को यौन शोषण के मक़सद से उसके शरीर को छूने का प्रयास किया। महिला जाग गई, उसने तुरंत आपत्तिजनक प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए बस कर्मचारियों से बस को पुलिस स्टेशन ले जाने की माँग की। इस घटना का आरोपित समेत वीडियो भी बनाया गया। महिला द्वारा कोट्टक्कल पुलिस स्टेशन में एक औपचारिक शिक़ायत दर्ज कराने के बाद आरोपित को हिरासत में ले लिया गया।

ख़बर के अनुसार, एक प्रसिद्ध टेलीविजन रियलिटी शो की अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए बस के अंदर की घटना को लाइव-स्ट्रीमिंग किया। वीडियो में महिला को आरोपित से पूछताछ करते हुए देखा गया जो इस घटना में अपनी ओछी हरक़तों से इनकार कर रहा था। बाद में उसने ‘सॉरी’ कहा और अनुरोध किया कि महिला उसे पुलिस स्टेशन न ले जाए। हालाँकि, उस आदमी को नीचे उतरने और दूसरी बस लेने के लिए कहा गया, लेकिन महिला ने उसे पुलिस स्टेशन ले जाने पर ज़ोर दिया।

कोट्टक्कल पुलिस ने कहा कि आरोपित ने ख़ुद पर लगे आरोप की खंडन किया और कहा कि वो महिला की बर्थ को बंद करने की कोशिश कर रहा था।

ज़िले में एक महीने पहले भी इसी तरह की घटना सामने आई थी, जिसमें चलती बस में एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए कान्हानगढ़ पंजीकरण कार्यालय के उप-रजिस्ट्रार को गिरफ़्तार किया गया था। तिरुवनंतपुरम से मैंगलोर जा रही एक निजी स्लीपर बस में आधी रात के दौरान भी यह घटना घटी थी। आरोपित, जो उसकी सीट के बगल में बैठा था, उसने उसे ग़लत तरीक़े से छूने का प्रयास किया था। इसके बाद महिला ने तुरंत केरल पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क किया और पुलिस ने त्रिशूर-कोझीकोड राजमार्ग पर सभी पुलिस स्टेशनों को सतर्क कर दिया। जब वो बस कदंबुझा पहुँची, तो पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

छ: महीने पहले हुई एक अन्य घटना में, ज़िले के तेहिप्पलम पुलिस ने एक निजी स्लीपर बस के एक सह-चालक को गिरफ़्तार किया था क्योंकि उसने एक महिला यात्री के साथ दुर्व्यवहार किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe