Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजइंस्टाग्राम पोस्ट को इस्लाम विरोधी बता हिंदू के घर पर चढ़ गई 'भीड़', पत्थरबाजी...

इंस्टाग्राम पोस्ट को इस्लाम विरोधी बता हिंदू के घर पर चढ़ गई ‘भीड़’, पत्थरबाजी के बाद 106 पर केस: 8 गिरफ्तार, MP के बुरहानपुर का मामला

जतन के घर पहुँच कर भीड़ हंगामा करते हुए उन्मादी नारे लगाने लगी। हंगामे की सूचना पर जतन के पक्ष में भी लोग जमा हो गए। दोनों तरफ से भीड़ जुटने की वजह से तनावपूर्ण हालत में पत्थरबाजी शुरू हो गई।

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में सोशल मीडिया पर शेयर हुई एक पोस्ट को इस्लाम विरोधी बता मुस्लिम भीड़ ने जमकर हंगामा किया। हिंसक भीड़ पोस्ट करने वाले हिन्दू युवक के घर पर चढ़ गई, जिससे दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई। पुलिस ने दोनों पक्षों से कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। उपद्रव करने वाली भीड़ में शामिल लोगों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। घटना शनिवार (1 जून 2024) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना बुरहानपुर जिले के थाना गणपति नाका इलाके की है। शनिवार की रात यहाँ के रहने वाले शोहराबुद्दीन कुरैशी ने पुलिस में जतन नाम के हिन्दू युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में शोहराबुद्दीन ने जतन द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई एक पोस्ट का जिक्र करते हुए उसे इस्लाम विरोधी बताया। पुलिस ने शिकायत पर जाँच शुरू की। लेकिन पुलिस जाँच का निष्कर्ष आए बिना ही मुस्लिम समुदाय के 100 से अधिक लोग उपद्रव पर उतारू हो गए। इस हंगामे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उपद्रवी भीड़ की शक्ल में बुरहानपुर के ही इतवारा गेट इलाके में रहने वाले जतन के घर की तरफ बढ़ने लगे। जतन के घर पहुँच कर भीड़ हंगामा करते हुए उन्मादी नारे लगाने लगी। हंगामे की सूचना पर जतन के पक्ष में भी लोग जमा हो गए। दोनों तरफ से भीड़ जुटने की वजह से तनावपूर्ण हालत में पत्थरबाजी शुरू हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और भीड़ को तितर-बितर किया। बताया जा रहा है कि हमलावरों द्वारा पुलिस पर भी पत्थर फेंके गए थे। वीडियो में भीड़ को ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाते सुना जा सकता है।

घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने वाले युवक जतन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जतन पर IPC की धारा 295- A व 188 के तहत कार्रवाई की गई और उसे जेल भेज दिया गया है। वहीं जतन के घर बवाल करने पहुँची भीड़ पर भी पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। 6 नामजदों सहित कुल 106 हमलावरों पर IPC की धारा 147, 336, 353 व अन्य के तहत FIR दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है। हमलावरों को चिन्हित कर उनकी धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -