Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'दोबारा भाजपा-भाजपा किया तो जमीन में गाड़ देंगे': माँ-बहन की गाली देते हुए मुस्लिम...

‘दोबारा भाजपा-भाजपा किया तो जमीन में गाड़ देंगे’: माँ-बहन की गाली देते हुए मुस्लिम भीड़ ने दलित परिवार पर तलवार से बोला हमला, कहा – मोदी-योगी नहीं आएँगे बचाने

हमले में लोहे की रॉड और लाठियों का प्रयोग किया गया। सिर पर चोट लगने की वजह से विपिन पर बेहोशी छाने लगी। अपने परिजन को पिटता देख कर अमन ने शोर मचाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद जौनपुर जिले में बवाल हो गया है। यहाँ मुस्लिम और दलित पक्ष में हुए विवाद के बाद लगभग 1 दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घायलों में लगभग 6 लोगों की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। तनाव के चलते गाँव में फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने दोनों पक्षों पर FIR दर्ज की है। अब तक कुल 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। घटना शुक्रवार (7 जून, 2024) की है।

यह घटना जौनपुर जिले के थाना क्षेत्र शाहगंज की है। यहाँ शनिवार (8 जून, 2024) को यहाँ के गाँव भादी के विपिन कन्नौजिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। विपिन के मुताबिक, 7 जून की रात लगभग 9:15 पर वो खाना खा कर बाहर टहल रहे थे। तभी भावी छिडवा गाँव के शाहबाज और करीम वहाँ पहुँच गए। इन दोनों ने विपिन को देखते हुए कहा, “भो$डी वाले भाजपा-भाजपा बोलते हैं। मोदी-योगी क्या उखाड़ लेंगे ? भाजपा की माँ का भो$डा।” इतना बोल कर शाहबाज़ और करीम ने विपिन पर हमला कर दिया।

हमले में लोहे की रॉड और लाठियों का प्रयोग किया गया। सिर पर चोट लगने की वजह से विपिन पर बेहोशी छाने लगी। अपने परिजन को पिटता देख कर अमन ने शोर मचाया। तभी घात लगा कर बैठे मोबीन, जमील, सगीर, फारुख और अफसर वहाँ पहुँच गए। इन सभी ने पीड़ित परिवार के उन सदस्यों पर भी हमला कर दिया जो सो रहे थे। हमले के दौरान पीड़ितों को जातिसूचक शब्द बोले गए और गंदी-गंदी गालियाँ दी गईं। इस दौरान विनोद, संतोष, पवन, सूरज, भोला और मंजू देवी को गंभीर चोटें आईं।

इसी दौरान शाहबाज, मोबीन और करीम के हाथों में तलवारें दिखने लगीं। इन्होंने कहा, “$ले धोबी, माद$चो#, तुम लोगों में इतनी हिम्मत हो गई? अब भाजपा-भाजपा करोगे तो जान से मार कर गाड़ देंगे। मोदी और योगी बचाने नहीं आएँगे।” पीड़ित ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 147, 148, 323, 307, 504, 505 (2), 506 और 153- बी के अलावा SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज कर ली है। शाहबाज, करीम, मोबीन, जमील, सगीर, शकील, फारुख और अफसर को नामजद किया गया है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

मुस्लिम पक्ष ने भी दर्ज करवाई FIR

इस मामले में पुलिस ने क्रॉस FIR दर्ज की है। दलित पक्ष द्वारा दर्ज करवाई गई FIR के लगभग 4 घंटे बाद शाहबाज खान ने भी थाने में तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया है कि आपसी कहासुनी के बाद विपिन ने शाहबाज़ को सिर में डंडा मारा। शाहबाज़ को बचाने के लिए करीम, सगीर, मोबीन, अफसर और शबाना आईं तो उन पर विपिन के पक्ष वालों ने हमला कर दिया। हमले का आरोप विपिन, संतोष, राजेश, विनोद, अमन, अरविन्द और बाबूराम पर लगा कर नामजद किया गया है। इन सभी पर IPC की धारा 147, 323, 308, 504 और 506 के तहत कार्रवाई की गई है।

चित्र: जौनपुर पुलिस ‘X’ हैंडल

इन सभी पर जान से मार डालने की धमकी और गंदी-गंदी गालियाँ देने का भी आरोप लगा है। जौनपुर पुलिस ने अब तक 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के नाम शहबाज, मोबीन, जमील, शकील, फारूख और अफसर हैं। मामले की जाँच और अन्य जरूरी कार्रवाई की जा रही है। गाँव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हालात नियंत्रण में बताए गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -