Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजरियाज के साथ लिव इन में थी उरवी वैष्णव, नवी मुंबई में नहर के...

रियाज के साथ लिव इन में थी उरवी वैष्णव, नवी मुंबई में नहर के पास मिली लाश: परिजन बोले- हत्या कर फेंक दिया

आरोप है कि रियाज खान उरवी को कार से होटल छोड़ने गया था। उसके बाद वह घर नहीं लौटी। गायब होने के कुछ दिन बाद उसकी लाश मिली।

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक लड़की की लाश नहर के पास से मिली है। मृतका की पहचान उरवी वैष्णव के तौर पर हुई है। वह मूल रूप से राजस्थान के बूंदी जिले की रहने वाली थी। यहाँ एक होटल में वेटर थी। उसकी हत्या का आरोप रियाज खान पर लगा है। बताया जा रहा है कि उरवी उसके साथ लिव इन में थी। शव शनिवार (17 दिसम्बर 2022) को बरामद हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 वर्षीया उरवी करीब 7 साल पहले राजस्थान से मुंबई आई थी। यहाँ उसने कोपरखेरण इलाके के एक होटल में वेटर की नौकरी कर ली। उसके साथ उसके 2 भाई पारस और आरुष भी रहते थे। इसी दौरान उसका रियाज खान से संपर्क हुआ। दोस्ती बाद में प्यार में बदल गई। कुछ समय बाद वह रियाज के साथ लिव इन में रहने लगी।

पारस के मुताबिक उरवी के पास कार थी। इसी कार में रियाज खान भी घूमता था। हर दिन की तरह 13 दिसंबर 2022 को उरवी घर से होटल के लिए निकली। वह हर दिन शाम 5 बजे वो अपने भाई पारस को कॉल किया करती थी, लेकिन उस दिन कॉल नहीं आई। अपनी बहन का कॉल नहीं आने से परेशान पारस और आरुष ने रियाज खान को कॉल किया। रियाज ने कोई जवाब नहीं दिया और फोन काट दिया।

उरवी के भाई आरुष का कहना है कि 13 दिसंबर को रियाज ही उसकी बहन को कार से होटल छोड़ने गया था। आरोप है कि दोपहर लगभग डेढ़ बजे रियाज उरवी की कार से अकेले वापस आया। उसने सिर में दर्द बताकर कॉफी माँगी और फिर उरवी को वापस लाने की बात कह घर से निकल गया। देर रात तक उरवी घर नहीं लौटी। उसका फोन भी स्विच ऑफ बता रहा था। अगले दिन 14 दिसम्बर को भाइयों ने नेरुल थाने में उसको गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। इस दौरान रियाज का कुछ भी अता-पता नहीं चला। 3 दिनों तक दोनों भाइयों ने उरवी को अपने स्तर से बहुत खोजा पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

17 दिसम्बर को पनवेल थाने से दोनों भाइयों को कॉल आई। कॉल पर उन्हें एक लड़की के नहर किनारे मिले शव की पहचान के लिए बुलाया गया था। दोनों भाई थाने गए तो उन्होंने उरवी के शव को पहचान लिया। बाद में इसकी सूचना उरवी के राजस्थान स्थित परिजनों को दे दी गई। उन सभी ने उरवी का शव लिया और 19 दिसम्बर 2022 को राजस्थान के बूँदी में उरवी का अंतिम संस्कार किया। उरवी के घर वाले रियाज खान पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। नवी मुंबई पुलिस मामले की जाँच कर रही है। अभी तक रियाज की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -