Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजफिल्म निर्माता करण जौहर पर NCB का शिकंजा: नोटिस भेजकर माँगे 'ड्रग्स वाले' हाउस...

फिल्म निर्माता करण जौहर पर NCB का शिकंजा: नोटिस भेजकर माँगे ‘ड्रग्स वाले’ हाउस पार्टी के वीडियो और जानकारी

वीडियो सामने आने के बाद करण जोहर ने कहा था, "यह बहुत ही दुर्भावनापूर्ण और गलत खबर है। कई सारे समाचारों के लेख और क्लिपिंग्स बिना कारण ही मुझे, मेरे परिवार और धर्मा प्रोडक्शन को टारगेट कर रहे हैं। उनका नफरत फैलाना मकसद है।"

फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर पर एनसीबी का शिकंजा एक बार फिर कसता हुआ नजर आ रहा है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने करण जौहर को एक बार फिर नोटिस भेजा हैl एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एनसीबी ने फिल्म निर्माता करण जौहर को नोटिस जारी किया है और उनसे उनके घर पर आयोजित होने वाली पार्टियों की जानकारी माँगी है। इसके अलावा उन्हें जवाब, दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक सबूत देने के लिए भी कहा गया है। खासकर उस वीडियो के संदर्भ में जिसकी शिकायत मनिंदर सिंह सिरसा ने की थी।

पिछले वर्ष जुलाई में यह पार्टी करण जौहर के घर पर हुई थी और इसमें शामिल सितारे ड्रग्स के नशे में थे, ऐसा कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच शुरू होने के बाद, जब बॉलीवुड में ड्रग्स की घुसपैठ का खुलासा हुआ तो यह वीडियो एक बार फिर चर्चा में आ गया। वहीं अब प्रारंभिक जाँच के बाद यह बात भी सामने आ चुकी है कि यह वीडियो सही था और इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई थी।

इससे पहले हमने रिपोर्ट किया था कि NCB मामले की जाँच शुरू कर सकता है और करण जौहर को इस मामले में बुलाया जा सकता है। वहीं पिछले दिनों डीएनए द्वारा यह पुष्टि की गई है कि इस मामले की जाँच शुरू हो गई है। इस वीडियो में दीपिका पादुकोण, विक्की कौशल, मलाइका अरोड़ा, वरुण धवन, अयान मुखर्जी, अर्जुन कपूर और शाहिद कपूर जैसे बड़े एक्टर दिखाई दे रहे हैं।

हालाँकि, करण जौहर ने इस वीडियो को लेकर सितंबर में एक बयान भी जारी किया था। इसमें उन्होंने इसे गलत और दुर्भावनापूर्ण बताया था। करण जोहर ने कहा था, “यह बहुत ही दुर्भावनापूर्ण और गलत खबर है। कई सारे समाचारों के लेख और क्लिपिंग्स बिना कारण ही मुझे, मेरे परिवार और धर्मा प्रोडक्शन को टारगेट कर रहे हैं। उनका नफरत फैलाना मकसद है।”

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई 2019 में हुई इस पार्टी की फोरेंसिक रिपोर्ट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को सौंप दी गई थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि यह वीडियो असली है और इसमें किसी भी तरह की एडिटिंग नहीं की गई है।रिपोर्ट में बताया गया था कि इस संदर्भ में एक मीटिंग भी की जाएगी जिसे SIT हेड केपीएस मल्होत्रा और मुंबई ज़ोन के डीडीजी अशोक जैन द्वारा लीड किया जाएगा। इसमें एनसीबी और डीजी से वार्तालाप के जरिए ये निर्णय लिया जाएगा कि मामले में अगला एक्शन क्या होगा।

खासतौर से करण जौहर के बारे में कहा जाता है कि वह ऐसे बॉलीवुड फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं। जो अपने घर पर अक्सर बड़ी पार्टियों का आयोजन करते हैं। इसमें बॉलीवुड के कई कलाकार अक्सर नजर आते हैं। अब करण की पार्टियों पर एनसीबी की भी नजर है और उन पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। करण जोहर को इसके पहले भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके अलावा धर्मा प्रोडक्शन से जुड़े एक अधिकारी क्षितिज रवि प्रसाद को एनसीबी ने गिरफ्तार भी किया था। उनके घर पर छापे के दौरान मारिजुआना और कुछ मात्रा में गाँजा आदि बरामद किया गया था। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड ड्रग्स माफियों पर खुलासा करते हुए कंगना रनौत ने भी अपने एक ट्वीट में रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, अयान मुखर्जी और विकी कौशल से अनुरोध किया था कि वह ड्रग टेस्ट के लिए अपने ब्लड सैंपल दें, क्योंकि ऐसी अफवाहें है कि वह लोग कोकिन के आदी हैं। रिपोर्ट्स में यह भी बात सामने आई थी कि एनसीबी के अधिकारी ड्रग जाँच में कम से कम 25 प्रमुख बॉलीवुड सितारों को जल्द ही बुला सकते है। मशहूर हस्तियों में कुछ-बी-ग्रेड कलाकार भी शामिल हैं, जिन पर ड्रग्स लेने और खरीदने का आरोप लगाया गया था। NCB ने उसके बाद कई सितारों को पूछताछ के लिए समन भी भेजा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -