Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजराजस्थान: हिंदू युवक की हत्या के बाद हिंदू नेता पर लोहे की रॉड से...

राजस्थान: हिंदू युवक की हत्या के बाद हिंदू नेता पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को ही पकड़ा, गहलोत सरकार पर उठे सवाल

VHP नेता का नाम सतवीर सहारन है। घटना की रात्रि नोहर के रामदेव मंदिर के बगल कुछ युवको द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़ की सूचना पर वो मंदिर पहुँचे थे। इस दौरान लगभग आधे दर्जन हमलावरों ने उन पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए।

करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद अब राजस्थान के हनुमानगढ़ में साम्प्रदायिक तनाव की खबर है। यहाँ पर विश्व हिंदू परिषद के नेता पर हमले की सूचना है। बताया जा रहा है कि हमले में VHP नेता बुरी तरह से घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक मंदिर के पास खड़ी लड़कियों से छेड़छाड़ से मना करने पर उनके ऊपर हमला किया गया है। पुलिस ने 7 हमलावरों पर केस दर्ज किया है। वहीं हमलावरों की गिरफ्तारी की माँग करने वाले 27 लोगों पर कार्रवाई की गई है। घटना बुधवार (11 मई 2022) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले में घायल VHP नेता का नाम सतवीर सहारन है। घटना की रात्रि नोहर के रामदेव मंदिर के बगल कुछ युवको द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़ की सूचना पर वो मंदिर पहुँचे थे। इस दौरान लगभग आधे दर्जन हमलावरों ने उन पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें सिर में गहरी चोट आना बताया जा रहा है। उनकी हालत गंभीर होने की वजह से उनको बीकानेर रेफर किया गया है। वहीं VHP नेता पर हुए हमले से नाराज हिंदू समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान नोहर- रावतसर सड़क जाम कर दी गई। मौके पर पहुँचे प्रशासनिक आधिकारियों ने जैसे तैसे जाम खुलवाया।

न्यूज़ 18 से बात करते हुए हनुमानगढ़ के DM ने बताया, “इस घटना में दोनों पक्ष हैं। कुछ लोग मौके का फायदा उठाने का प्रयास करते हैं। यद्द्पि प्रशासन फ़ौरन कार्रवाई करता है। हमने दोनों तरफ से केस दर्ज किया है। 7 हमलावरों को हिरासत में लिया गया है। इसी के साथ तुरंत गिरफ्तारी की माँग करते हुए सड़क जाम करने वाले 27 लोगों को भी हिरासत में लिया गया। एहतियात के तौर पर नाहोर में इंटरनेट बंद किया गया है। हालत सामान्य होने पर इंटरनेट बहाल किया जाएगा। मौके पर पूर्ण शाँति है। हमने कई अधिकरियों के साथ फ्लैग मार्च किया है। जगह – जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। आज 2 बजे शाँति कमेटी की बैठक है जिसमें हम दोनों समुदायों के बीच विश्वास का माहौल बनाने का प्रयास करेंगे।”

घटना के बाद पुलिस से आक्रोशित लोगों की नोकझोंक का वीडियो भी वायरल हुआ है।

भाजपा ने गहलोत सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में हिंदू युवक की हत्या को अंजाम दिया गया था। अगले दिन हनुमानगढ़ में VHP नेता पर ये हमला हुआ। इस हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया है। केंद्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने लिखा, “कॉन्ग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति से प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएँ बढ़ रही हैं। साथ ही अपराधियों को शह भी मिल रही है। हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहे युवकों को रोकने पर उनके साथ की गई मारपीट दुःखद एवं निंदनीय है। इस घटना के सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कानपुर वाला गुटखा खाकर करेंगे विज्ञापन, कमाएँगे पैसे… मीडिया को बोलेंगे कि बॉलीवुड अफोर्ड नहीं कर सकता: महेश बाबू को इसलिए पड़ रही गाली

महेश बाबू पिछले साल पान मसाला के विज्ञापन का हिस्सा बने थे। नेटिजन्स ने अब उन पर हमला बोलते हुए उसी ऐड को फिर से वायरल करना शुरू कर दिया है।

ज्ञानवापी की वो जगह, जहाँ नहीं हो सका सर्वे: 72*30*15 फीट है मलबा और 15 फीट की दीवार का घेरा, हिंदू पक्ष ने कहा-...

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे से शिवलिंग मिलने के बाद हिंदू पक्ष में जहाँ खुशी की लहर है। वहीं मुस्लिम पक्ष का कहना है कि सांप्रदायिक उन्माद रचने की साजिश कहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,313FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe