Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज21 साल की लड़की को 31 टुकड़ों में काटा, फिर नमक डाल दफना दिया:...

21 साल की लड़की को 31 टुकड़ों में काटा, फिर नमक डाल दफना दिया: ओडिशा पुलिस ने एक कपल को हिरासत में लिया

ओडिशा के में पिछले चार दिनों से लापता एक युवती की 31 टुकड़ों में कटी लाश मिली है। नवरंगपुर जिले में अंजाम की गई इस वारदात में युवती की लाश को दफना दिया गया था। इसके साथ ही लाश जल्दी गल जाए, इसके लिए उस पर नमक भी डाल दिया गया था। पुलिस ने शक के आधार पर एक दंपति को गिरफ्तार किया है।

ओडिशा के में पिछले चार दिनों से लापता एक युवती की 31 टुकड़ों में कटी लाश मिली है। नवरंगपुर जिले में अंजाम की गई इस वारदात में युवती की लाश को दफना दिया गया था। इसके साथ ही लाश जल्दी गल जाए, इसके लिए उस पर नमक भी डाल दिया गया था। पुलिस ने शक के आधार पर एक दंपति को गिरफ्तार किया है।

मामला नवरंगपुर जिला के राईघर थाना अंतर्गत बाघबेड़ा गाँव का है। युवती बुधवार (22 नवंबर 2023) से ही अपने घर से लापता थी। परिजनों का कहना है कि लड़की उनसे स्थानीय बाजार में जाने की बात कहकर घर से निकली थी। देर शाम तक भी जब वह नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता होने लगी।

घर से लापता हुई 21 साल की तिलावती गोंड के घर-परिवार वालों ने उसे कई जगह खोजा, लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने थाने में इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। लड़की के पिता लुडुराम गोंड की शिकायत के आधार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस युवती की खोजबीन में जुट गई। इसी दौरान शनिवार (25 नवंबर 2023) की सुबह पुलिस को मुरुमडिही गाँव के पास स्थित जंगल में हाल ही में दफनाए गए एक शव का पता चला। पुलिस ने साइंटिफिक टीम को बुलाकर दफनाए गए शव की जाँच की तो वहाँ 31 टुकड़े बरामद हुए।

शव को बेरहमी से टुकड़ों में काटा गया था और उसमें नमक डालकर जंगल में दफना दिया था। पुलिस ने इस शव की स्थानीय लोगों से पहचान करवाई। इसके बाद शव की पहचान लापता युवती के रुप में हुई। पुलिस ने घटनास्थल से एक कटारी भी जब्त की है। शायद इसी से शव को काटा गया था।

इस मामले में जाँच को आगे बढ़ाने के बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर एक दंपत्ति को हिरासत में लिया है। इस मामले में पापड़ाहांडी के सीडीपीओ आदित्य सेन ने बताया कि सच्चाई का पता लगाने के लिए पुलिस संदिग्ध दंपती से गहन पूछताछ कर रही है। अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चला है।

हालाँकि, इस संबंध में एक स्थानीय ग्रामीण ने बताया, “चंद्र राउत नाम के एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने गुरुवार (23 नवंबर) की रात को तिलावती की हत्या कर दी। लड़की चंद्र से प्यार करती थी और उसे पत्नी के रूप में स्वीकार करने के लिए दबाव डालती थी। वह आदमी शादीशुदा था, इसलिए वह नजरअंदाज करना शुरू कर दिया।”

उसने आगे बताया, “उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन वह चंद्र के घर आई और उसके साथ रहने की जिद करने लगी। दंपति ने उससे छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या कर दी और आसानी से फेंकने के लिए उसके शरीर के टुकड़े कर दिए।” ग्रामीण ने दोषियों को ऐसी सजा देने की माँग की कि लोग ऐसी वारदात करने से पहले सोचे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -