Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजजिस शहर में काटा कन्हैया लाल का गला, वहाँ अब बिक रही बीफ वाली...

जिस शहर में काटा कन्हैया लाल का गला, वहाँ अब बिक रही बीफ वाली चॉकलेट: मेड इन पाकिस्तान ‘चिली-मिली’ शिकायत के बाद जब्त

राजस्थान के उदयपुर के बाजार में बीफ से बनी चॉकलेट बिक रही थीं। एक ग्राहक ने इसे खरीदने के बाद जब इसमें डली सामग्री को पढ़ा तो वह चौंक गया। उसमें बीफ जिलेटिन लिखा हुआ था।

राजस्थान के उदयपुर से बीफ से बनी हुई चॉकलेट बरामद होने से हड़कंप मच गया है। चॉकलेट का नाम ‘चिली-मिली’ है। कई लोग इसे पाकिस्तान की साजिश के तौर पर देख रहे हैं। चॉकलेट को देहली गेट चौराहे पर स्थित दुकान से जब्त किया गया है। इस पर ‘मेड इन पाकिस्तान’ लिखा हुआ है। भाजपा सांसद दीया कुमारी ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है। उन्होंने मामले में कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा है।

दीया कुमारी ने कहा, ”कॉन्ग्रेस राज में पहले तो सिर्फ प्रदेश के अपराधियों को छूट मिल रही थी, अब बॉर्डर पार दुश्मन देश पाकिस्तान भी अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश में पहली पहल कर चुका है। उदयपुर के बाजार में ‘मेड इन पाकिस्तान’ बीफ वाली टॉफी बिक रही है।”

आश्चर्यजनक है कि शहर में पुलिस कंट्रोल रूम से महज पचास मीटर की दूरी पर ही बीफ जिलेटिन से बनी चॉकलेट बेची जा रही थी। दरअसल यहाँ से एक ग्राहक ने ‘चिली-मिली’ नाम की चॉकलेट खरीदी। यह जेली की फॉर्म में एक कैंडीनुमा चॉकलेट है। ग्राहक ने जब पैकेट के पीछे लिखे कंटेंट पढ़ा तो वह चौंक गया। इसमें साफ तौर पर ‘बीफ जिलेटिन’ लिखा हुआ था।

इसके बाद मामले की शिकायत मिलते ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुँँची और दुकान से बीफ से बनी सभी चॉकलेट को जब्त कर लिया गया। चिकित्सा विभाग के फूड इंस्पेक्टर अशोक गुप्ता का कहना है कि टॉफी पर बीफ जिलेटिन लिखा हुआ है। इसे जॉंच के लिए लैब भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

हालॉंकि दुकानदार का कहना है कि वह मुंबई से इस चॉकलेट को मँगवाता है। वहीं इसी दुकान से इस चॉकलेट को अन्य दुकानों में भी सप्लाई किया जा रहा था। दुकानदार का कहना है कि एक ग्राहक ने इसकी मॉंग की थी, इसलिए उसने यह चॉकलेट मँगवाया था। वहीं चॉकलेट के पैकेट के ऊपर साफ तौर पर लाल निशान बना हुआ है। इससे पता चलता है कि चॉकलेट नॉन वेज है। लेकिन लोग कई बार अज्ञानता में इस तरह की चीजें खरीद लेते हैं और अनजाने में लोगों का धर्मभ्रष्ट हो जाता है।

चॉकलेट को बाजार में खुले में 20 रुपए में बेचा जा रहा है और इसके रैपर पर एड्रेस के रूप में ‘इस्माइल इंडस्ट्री लिमिटेड सी, 230ए एचआईटीई हब, बलूचिस्तान, पाकिस्तान’ लिखा हुआ है।

बता दें कि उदयपुर में इसी वर्ष दो कट्टरपंथियों ने नुपूर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर कन्हैयालाल नाम के दर्जी का गला काटकर उनकी निर्मम हत्या की थी और बाद में वीडियो जारी करके अपने कृत्य को स्वीकारा भी था। आज वो दोनों आरोपित जेल में हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए कैसे नेहरू-गाँधी परिवार...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -