Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाज'रोमियो' बन मेरठ की युवती को दुबई बुलाने वाला नदीम इकबाल भागा पाकिस्तान

‘रोमियो’ बन मेरठ की युवती को दुबई बुलाने वाला नदीम इकबाल भागा पाकिस्तान

कपिल गुप्ता की बेटी फेसबुक और इंस्टाग्राम के ज़रिए पाकिस्तानी युवक नदीम से मिली थी और 4 नवंबर को उसका पासपोर्ट बना था। इसके बाद 8 नवंबर की सुबह लड़की पासपोर्ट, शैक्षिक प्रमाण-पत्र और सात हज़ार रुपए के साथ घर से गायब हो गई।

हाल ही में उत्तरप्रदेश के मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी कपिल गुप्ता ने अपनी बेटी को पाकिस्तानी युवक के चंगुल से छुड़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्रालय और प्रदेश के मुख्यमंत्री से गुहार लगाई थी। उन्होंने ट्वीट किया था, “मैं एक 18 वर्षीय बेटी का लाचार पिता हूँ। मेरी मासूम बेटी को लव जिहाद के जाल में फँसा लिया गया है। वह लड़का पाकिस्तान से है, जो मेरी बेटी से पिछले कुछ समय से रोमियो बनकर बात कर रहा था। मेरी बेटी को बहला-फुसलाकर दुबई ले गया है। न जाने मेरी बेटी किस हाल में होगी।”

सोशल मीडिया एक्सपर्ट ने नदीम इकबाल नामक इस पाकिस्तानी युवक का पता लगा लिया है। हालाँकि, अभी उसके ठिकाने की जानकारी गुप्त रखी गई है। लेकिन जाँच एजेंसियों को नदीम के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। इस बात की जानकारी परिजनों को भी दे दी गई है।

ख़बर के अनुसार, युवती को दुबई बुलाने के बाद नदीम खुद पाकिस्तान भाग गया। दुबई स्थित भारतीय दूतावास अधिकारियों द्वारा लगातार फोन किए जाने से वो बुरी तरह घबरा गया, जिसके चलते वो शुक्रवार (22 नवंबर) की रात को पाकिस्तान चला गया। एक सोशल मीडिया यूजर ने जब फोन पर नदीम से बातचीत की तो उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया और युवती के लापता होने के प्रकरण से भी अनभिज्ञता जताई।

कपिल गुप्ता ने 17 नवंबर को अपनी पीड़ा बयान करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने गृह मंत्रालय, दुबई पुलिस, प्रधानमंत्री मोदी आदि से मदद माँगी थी। उन्होंने बताया था कि वे इस संबंध में एसएसपी के दफ्तर कंकरखेड़ा में रिपोर्ट करवा चुके हैं। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी का पासपोर्ट नंबर और लड़के की फोटो भी शेयर की थी।

पिता की मदद की गुहार पर दुबई स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने युवती के पिता को कॉल करके पूरे प्रकरण की जानकारी माँगी थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि जैसे ही उन्हें भारत से रिपोर्ट मिलेगी, वे आगे की प्रक्रिया के लिए त्वरित कार्रवाई करेंगे।

इस सन्दर्भ में, 18 नवंबर की रात को कांसुलेट जनरल ऑफ़ इंडिया (सीजीआई) दुबई की तरफ से युवती के पिता को ट्वीट कर कहा गया, “आपकी बेटी को ढूँढने के लिए हमने दुबई की एजेंसियों से बात की है। लेकिन किसी सम्पर्क नंबर या पते के बगैर सूचना मिलना काफ़ी कठिन रहेगा। हम हर संभव प्रयास करेंगे।”

ख़बर के अनुसार, बृहस्पतिवार को मेरठ सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने मामले को संसद में उठाया था। उन्होंने सरकार से युवती की बरामद कराने की माँग की थी। बता दें कि कपिल गुप्ता की बेटी फेसबुक और इंस्टाग्राम के ज़रिए पाकिस्तानी युवक नदीम से मिली थी और 4 नवंबर को उसका पासपोर्ट बना था। इसके बाद 8 नवंबर की सुबह लड़की पासपोर्ट, शैक्षिक प्रमाण-पत्र और सात हज़ार रुपए के साथ घर से गायब हो गई। खोजबीन शुरू हुई तो 10 नवंबर को लड़की के पिता ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल से मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई। जिससे मेरठ पुलिस सक्रिय हुई और विदेशी क्षेत्रीय पंजीयन कार्यालय (एफआरआरओ) दिल्ली से संपर्क किया।

इसके बाद, 15 नवंबर को FRRO ने अपनी रिपोर्ट दी कि 8 नवंबर की रात युवती दिल्ली एयरपोर्ट से दुबई गई। जिसके बाद परिवार ने कयास लगाया कि इसके पीछे नदीम ही है, जो पाक के एक पाँच सितारा होटल का मैनेजर है। उसने अपने प्रोफाइल में आई लव पाकिस्तान लिख रखा था।

यह भी पढ़ें:प्रेम-जाल में फँसाया, धर्म परिवर्तन कराया, लिव-इन में रहकर घर बिकवाया, बच्चा होने पर फरार
यह भी पढ़ें:मध्य प्रदेश के कॉन्ग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर लव जिहाद का लगा आरोप

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe