मुस्लिम से पादरी बना शमीर हुआ अरेस्ट: जिन लड़कियों को आधी रात छेड़ा, वो थीं पुलिसवाली

पादरी शमीर आधी रात को कहीं से प्रवचन देकर वापस लौट रहा था। तभी उसने संत जोसेफ स्कूल के सामने दो लड़कियों को देखा। इसके बाद उसने अपनी गाड़ी रोकी और छेड़खानी करने लगा। उसने महिलाओं से पूछा कि क्या वो रात को उसके होटल के कमरे में रुक सकती हैं?

ईसाई पादरियों द्वारा महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने और उनका यौन शोषण करने की ख़बरें आम हो चुकी हैं। स्थिति ये है कि चर्च में काम कर चुकी कई महिलाओं ने इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई है। इसी क्रम में केरल के एक पादरी शमीर पर आरोप लगा है कि उसने दो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया। ये घटना केरल के कोल्लम (ईस्ट) की है। शमीर को महिअलों के साथ बदतमीजी करने और उनके साथ छेड़खानी करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है।

शमीर को बुधवार (जनवरी 22, 2020) की सुबह गिरफ़्तार किया गया। ‘ईस्ट कोस्ट डेली’ की ख़बर के अनुसार, पादरी को गिरफ़्तार किए जाने के बाद पुलिस को विदेश से कई फोन कॉल आए, जिनमें उसे छोड़ने को कहा गया। ये दिखाता है कि भारत में ईसाई पादरियों व चर्चों के नेक्सस की कितनी बड़ी पहुँच है। दरअसल, हुआ यूँ कि पादरी शमीर तिरुवनंतपुरम में कहीं पर प्रवचन देकर वापस लौट रहा था। तभी उसने कोल्लम में संत जोसेफ स्कूल के सामने दो युवतियों को देखा। वो आधी रात का समय था।

इसके बाद पादरी शमीर ने अपनी गाड़ी रोकी और उन युवतियों से छेड़खानी करने लगा। उसने महिलाओं से पूछा कि क्या वो रात को उसके होटल के कमरे में रुक सकती हैं? पादरी को ये बात नहीं पता थी कि जिन महिलाओं को वह अपने होटल रूम में रुकने बोल रहा है और जिनके साथ छेड़खानी कर रहा है, वो पुलिस की जवान हैं। इसके बाद पुलिस थाने को वायरलेस से पादरी की करतूत की सूचना दी गई।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

पुलिस ने उसके कार का नंबर पहले ही नोट कर लिया था। इसी आधार पर सुबह उसे गिरफ़्तार किया गया। बाद में उसने व उसके साथियों ने दावा किया कि पादरी रात को महिलाओं को देख कर उनकी सुरक्षा की चिंता कर रहा था और लिफ्ट देने की पेशकश कर रहा था। पादरी ने पुलिस थाने में केस को ‘सेटल करने’ और ‘कोम्प्रोमाईज़ करने’ की बात की लेकिन पुलिस ने कहा कि केस दर्ज किया जा चुका है।

पादरी पर महिलाओं के साथ छेड़खानी, यौन शिक्षण और महिलाओं को प्रताड़ित करने के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालाँकि,गिरफ़्तारी के बाद उसे जमानत पर रिहा भी कर दिया गया। उसके अनुयायियों ने पादरी का बचाव किया है। शमीर के बारे में जानने लायक बात यह है कि वो पहले मुस्लिम था। बाद में धर्मान्तरण कर के वो ईसाई बन गया।

11 साल का बच्चा, 1000 से अधिक बार यौन शोषण… अपने ‘कनेक्शन’ वाले पादरी को मदर टेरेसा ने ऐसे बचाया

यौन उत्पीड़न करने वाले पादरी के गले में क्रॉस घुसेड़कर पीड़ित 19 वर्षीय किशोर ने मार डाला

मैंने मूर्तियों पर लात मारी, मुझे बहुत ख़ुशी मिली, अब तक सैकड़ों क्राइस्ट गाँव बनाए: पादरी का क़बूलनामा

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,901फैंसलाइक करें
42,179फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: