Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजमुस्लिम से पादरी बना शमीर हुआ अरेस्ट: जिन लड़कियों को आधी रात छेड़ा, वो...

मुस्लिम से पादरी बना शमीर हुआ अरेस्ट: जिन लड़कियों को आधी रात छेड़ा, वो थीं पुलिसवाली

पादरी शमीर आधी रात को कहीं से प्रवचन देकर वापस लौट रहा था। तभी उसने संत जोसेफ स्कूल के सामने दो लड़कियों को देखा। इसके बाद उसने अपनी गाड़ी रोकी और छेड़खानी करने लगा। उसने महिलाओं से पूछा कि क्या वो रात को उसके होटल के कमरे में रुक सकती हैं?

ईसाई पादरियों द्वारा महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने और उनका यौन शोषण करने की ख़बरें आम हो चुकी हैं। स्थिति ये है कि चर्च में काम कर चुकी कई महिलाओं ने इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई है। इसी क्रम में केरल के एक पादरी शमीर पर आरोप लगा है कि उसने दो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया। ये घटना केरल के कोल्लम (ईस्ट) की है। शमीर को महिअलों के साथ बदतमीजी करने और उनके साथ छेड़खानी करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है।

शमीर को बुधवार (जनवरी 22, 2020) की सुबह गिरफ़्तार किया गया। ‘ईस्ट कोस्ट डेली’ की ख़बर के अनुसार, पादरी को गिरफ़्तार किए जाने के बाद पुलिस को विदेश से कई फोन कॉल आए, जिनमें उसे छोड़ने को कहा गया। ये दिखाता है कि भारत में ईसाई पादरियों व चर्चों के नेक्सस की कितनी बड़ी पहुँच है। दरअसल, हुआ यूँ कि पादरी शमीर तिरुवनंतपुरम में कहीं पर प्रवचन देकर वापस लौट रहा था। तभी उसने कोल्लम में संत जोसेफ स्कूल के सामने दो युवतियों को देखा। वो आधी रात का समय था।

इसके बाद पादरी शमीर ने अपनी गाड़ी रोकी और उन युवतियों से छेड़खानी करने लगा। उसने महिलाओं से पूछा कि क्या वो रात को उसके होटल के कमरे में रुक सकती हैं? पादरी को ये बात नहीं पता थी कि जिन महिलाओं को वह अपने होटल रूम में रुकने बोल रहा है और जिनके साथ छेड़खानी कर रहा है, वो पुलिस की जवान हैं। इसके बाद पुलिस थाने को वायरलेस से पादरी की करतूत की सूचना दी गई।

पुलिस ने उसके कार का नंबर पहले ही नोट कर लिया था। इसी आधार पर सुबह उसे गिरफ़्तार किया गया। बाद में उसने व उसके साथियों ने दावा किया कि पादरी रात को महिलाओं को देख कर उनकी सुरक्षा की चिंता कर रहा था और लिफ्ट देने की पेशकश कर रहा था। पादरी ने पुलिस थाने में केस को ‘सेटल करने’ और ‘कोम्प्रोमाईज़ करने’ की बात की लेकिन पुलिस ने कहा कि केस दर्ज किया जा चुका है।

पादरी पर महिलाओं के साथ छेड़खानी, यौन शिक्षण और महिलाओं को प्रताड़ित करने के आरोप के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालाँकि,गिरफ़्तारी के बाद उसे जमानत पर रिहा भी कर दिया गया। उसके अनुयायियों ने पादरी का बचाव किया है। शमीर के बारे में जानने लायक बात यह है कि वो पहले मुस्लिम था। बाद में धर्मान्तरण कर के वो ईसाई बन गया।

11 साल का बच्चा, 1000 से अधिक बार यौन शोषण… अपने ‘कनेक्शन’ वाले पादरी को मदर टेरेसा ने ऐसे बचाया

यौन उत्पीड़न करने वाले पादरी के गले में क्रॉस घुसेड़कर पीड़ित 19 वर्षीय किशोर ने मार डाला

मैंने मूर्तियों पर लात मारी, मुझे बहुत ख़ुशी मिली, अब तक सैकड़ों क्राइस्ट गाँव बनाए: पादरी का क़बूलनामा

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिल्पकार के नाम से प्रसिद्ध दुनिया का ‘इकलौता’ मंदिर, पानी में तैरने वाले पत्थरों से निर्माण: तेलंगाना का रामप्पा मंदिर

UNESCO के विरासत स्थलों में शामिल है तेलंगाना के वारंगल स्थित काकतीय रुद्रेश्वर या रामप्पा मंदिर। 12वीं शताब्दी में निर्मित मंदिर कुछ विशेष कारणों से है अद्वितीय।

कारगिल के 22 साल: ‘फर्ज पूरा होने से पहले मौत आई तो प्रण लेता हूँ मैं मौत को मार डालूँगा’

भारतीय सैनिकों के ऊपर 60-70 मशीनगन लगातार फायरिंग कर रही थी। गोले बरस रहे थे। फिर भी कैप्टन मनोज पांडे टुकड़ी के साथ आगे बढ़ रहे थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,215FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe