Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'भारत जोड़ो यात्रा' में साथ-साथ चल रहे जेब कतरे: 100 लोगों का मोबाइल-सामान चोरी,...

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में साथ-साथ चल रहे जेब कतरे: 100 लोगों का मोबाइल-सामान चोरी, MP पुलिस ने राजस्थान पुलिस को किया अलर्ट

"हमने आरोपितों (जेब कतरों) से आगर मालवा में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान पॉकेटमारी किए गए 5-6 मोबाइल फोन और अन्य चीजें बरामद की हैं।"

मध्य प्रदेश पुलिस ने कॉन्ग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ यात्रा के लिए खास ‘अलर्ट’ भेजा है। यह ‘अलर्ट’ राजस्थान पुलिस के लिए है। दरअसल, राहुल गाँधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने वाले लोगों को जेबकतरों द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद एमपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस को सतर्क किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कुछ जेब कतरों ने यात्रा में शामिल लोगों को निशाना बनाया था। इनमें से कुछ जेब कतरों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। चूँकि, अब ‘भारत जोड़ो यात्रा’ राजस्थान पहुँच चुकी है, इसलिए आगे ऐसी घटना न हो, इसलिए मध्य प्रदेश पुलिस ने राजस्थान पुलिस को इस बारे में अवगत कराया है।

इस मामले में, आगर मालवा के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सागर ने कहा, ‘‘हमने 8-10 जेबकतरों को पकड़ा है। इनमें से कुछ राजस्थान के कोटा और झालावाड़ के रहने वाले हैं। वहीं, कुछ मध्य प्रदेश के गुना, राजगढ़, शाजापुर और रायसेन जिले के रहने वाले हैं। प्रदेश पुलिस ने राजस्थान पुलिस को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान जेबकतरों से सावधान रहने के लिए सतर्क किया है।” एक पुलिस अधिकारी ने कहा:

“हमने आरोपितों (जेब कतरों) से आगर मालवा में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पॉकेटमारी किए गए 5-6 मोबाइल फोन और अन्य चीजें बरामद की हैं।”

एक अन्य अधिकारी का कहना है कि इस मामले में साइबर पुलिस की भी मदद ली गई है। भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कम से कम 4-5 लोगों ने अपने कीमती सामान के गुम होने की शिकायत दर्ज कराई है। इस दौरान, सबसे अधिक चोरी तब हुई है, जब इस ‘यात्रा’ के दौरान शिविरों में लंच या डिनर चल रहा था।

कॉन्ग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शिकायत की है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान उनके दो मोबाइल फोन खो गए। बुरहानपुर से आगर मालवा तक राहुल गाँधी के साथ चलने वाले नेता ने नाम न छापने की शर्त पर दावा किया कि उनका 28,000 रुपए का मोबाइल फोन खो गया। कहा जा रहा है कि कॉन्ग्रेस की इस यात्रा के दौरान करीब 100 लोगों का सामान चोरी हुआ है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -