Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाज'मुझे खुद पर शर्म आती है': शादीशुदा शाकिब के लिए मुस्लिम बनने को भी...

‘मुझे खुद पर शर्म आती है’: शादीशुदा शाकिब के लिए मुस्लिम बनने को भी तैयार थी पिंकी, अब मिली लाश! इंस्टाग्राम पर ‘बन्नी’ बन कर की थी दोस्ती

पिंकी की भाभी का आरोप है कि शाकिब जब पहली बार पिंकी से मिला था तब उसने उसे अपना नाम बन्नी बताया था। इंस्टाग्राम पर उसकी आईडी भी इसी नाम से है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पिंकी गुप्ता नामक लड़की ने 31 अगस्त, 2023 की रात फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतका के परिजनों ने शाकिब नामक युवक पर लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इस मामले में सामने आया है कि शाकिब शादीशुदा था। उसने पिंकी से मुलाकात के दौरान अपना नाम बन्नी बताया था। वहीं लड़की के सुसाइड नोट से पता चला है कि वह शाकिब के लिए धर्म परिवर्तन करने के लिए भी तैयार थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मृतक पिंकी के भाई का कहना है कि शाकिब लव जिहादी है। उसने अपना नाम बन्नी बताकर पिंकी से दोस्ती की थी। पिंकी बीते 4 साल से शाकिब से रिलेशनशिप में थी। शाकिब शादीशुदा था। लेकिन उसने पिंकी से यह बात छिपाई थी। पिंकी साकिब के लिए अपना घर छोड़ चुकी थी। उसके साथ ही रह रही थी। लेकिन जब उसे उसके शादीशुदा होने की बात पता चली तो वह टूट गई थी।

भाई का यह भी आरोप है कि शाकिब और उसका अब्बा मुस्तफा खान दोनों मिलकर पिंकी को प्रताड़ित करते थे। उसे उकसाते थे। इस बारे में उसने कई बार घर में फोन कर अपनी माँ और पिता को बताया था। शाकिब, और उसके अब्बा की हरकतों से परेशान होकर पिंकी ने अपनी जान दे दी। पिंकी के भाई का भी कहना है, “शाकिब का अब्बा मुस्तफा पिंकी से कहता था, तू आत्महत्या कर ले और मेरे बेटे को छोड़ दे।”

‘अमर उजाला’ की रिपोर्ट के अनुसार, पिंकी की भाभी का आरोप है कि शाकिब जब पहली बार पिंकी से मिला था तब उसने उसे अपना नाम बन्नी बताया था। इंस्टाग्राम पर उसकी आईडी भी इसी नाम से है। वह खुद को कुँवारा बताता था। जब पिंकी ने भाभी को बताया था कि बन्नी का असली नाम शाकिब है तो उसने उसे समझाया भी था। लेकिन शाकिब ने उसका ब्रेनवॉश कर दिया था। इसलिए वह किसी की बात नहीं सुनती थी।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित शाकिब ने कहा है कि वह और पिंकी 4 साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। पिंकी उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन वह पहले से शादीशुदा था। इसलिए पिंकी को एक दोस्त की रखना चाहता था। शाकिब का दावा है कि वह पिंकी को समझाने की कोशिश करता था, लेकिन वह समझने को तैयार नहीं थी।

शाकिब ने यह भी कहा है कि पिंकी अपने घरवालों को बता दिया था कि वह शाकिब से शादी करना चाहती है। यही नहीं, उसने अपने घरवालों से रिश्ते तोड़कर किराए के मकान पर शाकिब के साथ रह रही थी।

पुलिस को पिंकी के कमरे से सुसाइड नोट मिला है। इसमें पिंकी ने लिखा है, “मुझे खुद पर शर्म आती है। तुम्हारे लिए तुम से और खुद से लड़ रही थी। लोगों ने मुझे बहुत समझाया, लेकिन मुझे तुम्हारे आगे कुछ दिखाई न दिया। मैंने अपना धर्म तक बदलने की सोची। तुम्हारी हर चीज स्वीकार करने की सोची। ये सोचती रही कि कैसे भी ये बंदा मेरा हो जाए, लेकिन तुम फिर भी नहीं समझे। मुझसे अब ये सब बर्दाश्त नहीं होता… Good Bye शाकिब।”

क्या है मामला

मामला गाजियाबद के कौशाम्बी थाने का है। यहाँ वैशाली इलाके में रहने वाले राजू गुप्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनकी 23 वर्षीया बहन पिंकी वैशाली सेक्टर 3 में रहती थी। पिंकी बीते 4 सालों से गाजीपुर निवासी शाकिब से लिव-इन रिलेशन में रह रही थी। राजू ने शाकिब और उसके अब्बा पर पिंकी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

पुलिस ने राजू गुप्ता की तहरीर पर शाकिब और मुस्तफा खान के खिलाफ इंडियन पीनल कोड- IPC की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत FIR दर्ज कर ली है। इस मामले पर जानकारी देते हुए ACP इंदिरापुरम ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना 31 अगस्त को रात 11 से 11:30 के बीच मिली।

ऑपइंडिया ने शिकायतकर्ता राजू गुप्ता से इस मामले में बात की। राजू गुप्ता ने बताया कि उनकी बहन कौशाम्बी के शॉप्रिक्स मॉल स्थित जिस रेड रॉक्स जिम में नौकरी करती थी, वहाँ शाकिब एक्सरसाइज करने आता था। यही पर दोनों की जान-पहचान हुई थी, जो बाद में लिव इन रिलेशनशिप तक पहुँच गई।

शाकिब का मूल काम दिल्ली के गाजीपुर में डेयरी का है। दर्ज FIR पर राजू गुप्ता ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अगर चोटें आईं तो वो उस हिसाब से शाकिब कर कार्रवाई करवाएँगे। दूसरा आरोपित शाकिब का अब्बा मुस्तफा खान फिलहाल अभी नहीं पकड़ा गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -