Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजजम्मू में गुरुद्वारे के बाहर नजर आया खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले का पोस्टर, स्थानीय लोगों...

जम्मू में गुरुद्वारे के बाहर नजर आया खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले का पोस्टर, स्थानीय लोगों का दावा- सालों से यहाँ

पत्रकार मोहित कंधारी ने 9 नवंबर, 2020 को एक ट्वीट करते हुए जम्मू में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की दो तस्वीरें पोस्ट की थी, जिसमें भिंडरावाले की तस्वीर को गुरुद्वारा के मुख्य गुंबद के नीचे प्रमुखता से दिखाया गया था।

जम्मू से आई एक तस्वीर ने आज (12 फरवरी 2021) लोगों को सोशल मीडिया में चौंका दिया। खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले का एक पोस्टर जम्मू के गांग्याल में एक गुरुद्वारे के बाहर लगा नजर आया। यह पोस्टर किसने लगाया है और कब से यहाँ लगा है, यह स्पष्ट नहीं है।

स्थानीय लोगों का दावा इसके बारे में अलग-अलग है। कुछ का कहना है कि यह पोस्टर करीब 2 साल से लगा है। कुछ इसके 10 साल से मौजूद होने का दावा कर रहे। पोस्टर जम्मू में गांग्याल के डिगियाना कैंप क्षेत्र स्थित मुख्य गुरुद्वारे के बाहर लगा है।

हालाँकि, जम्मू में भिंडरावाले का यह एकमात्र पोस्टर नहीं है जिसे अब देखा गया है। द डेली पायनियर के पत्रकार मोहित कंधारी ने 9 नवंबर, 2020 को एक ट्वीट करते हुए जम्मू में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा की दो तस्वीरें पोस्ट की थी, जिसमें भिंडरावाले की तस्वीर को गुरुद्वारा के मुख्य गुंबद के नीचे प्रमुखता से दिखाया गया था।

उल्लेखनीय है कि खालिस्तानी किसान आंदोलन की आड़ में अपने नापाक इरादों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून के खिलाफ लोगों को उकसा कर खालिस्तानी समर्थक भारत में एक बड़ी साजिश के फिराक में हैं। जिसका नमूना 26 जनवरी को लाल किले पर हुए हिंसा के दौरान देखा गया।

ऑपइंडिया अपने रिपोर्ट्स के जरिए पाकिस्तानियों, खालिस्तानी समूहों और यहाँ तक ​​कि कुछ हद तक कनाडाई सरकार द्वारा किसान आंदोलन की आड़ में भारत को बदनाम करने वाली साजिशों का खुलासा कर चुकी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तालिबान की मददगार पाकिस्तानी फौज, ढेर कर अफगान सेना ने दुनिया को दिखाए सबूत: भारत के बनाए बाँध को भी बचाया

अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान को कई मोर्चों पर पीछे धकेल दिया है। उनकी मदद करने वाले पाकिस्तानी फौज से जुड़े कई लड़ाकों को भी मार गिराया है।

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,014FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe