Thursday, June 30, 2022
Homeदेश-समाज'ये काफिर हैं इन्हें मत छोड़ो': प्रयागराज की अटाला मस्जिद का इमाम गिरफ्तार, फिरोजाबाद...

‘ये काफिर हैं इन्हें मत छोड़ो’: प्रयागराज की अटाला मस्जिद का इमाम गिरफ्तार, फिरोजाबाद में दंगाइयों के लगे पोस्टर; UP में जुमे की हिंसा को लेकर 300 से अधिक गिरफ्तार

UP पुलिस ने अब तक जुमे की नमाज़ के बाद हिंसा करने और कानून तोड़ने वाले 300 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

प्रयागराज की बड़ी अटाला मस्जिद के इमाम अली अहमद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर 10 जून 2022 को जुमे की नमाज के बाद भीड़ को भड़काने का आरोप है। रिपोर्ट के अनुसार इमाम ने पुलिस वालों को काफिर कह कर उन पर हमले के लिए उकसाया था। इसके बाद हुई हिंसा और आगजनी को लेकर दर्ज FIR में इमाम को नामजद किया गया था। 12 जून 2022 (रविवार) को उसकी गिरफ्तारी हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमाम अली अहमद के ही भड़काने के बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया था। इसी के बाद हिंसा की शुरुआत हो गई जिसमें कई अधिकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। प्रयागराज हिंसा में गिरफ्तार हो चुके इमाम अली अहमद और जावेद पंप के अलावा जीशान रहमानी, सारा अहमद, पार्षद मोईनुद्दीन और वामपंथी विचारधारा के आशीष मित्तल मुख्य आरोपितों के तौर पर शामिल हैं। पुलिस बाकी आरोपितों की तलाश कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक अली अहमद ने भीड़ को भड़काने के लिए मस्जिद के लाऊडस्पीकर का प्रयोग किया था। आरोप है कि उसने पुलिस वालों की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि ये काफिर हैं इन्हें मत छोड़ो। अली अहमद से पुलिस की पूछताछ जारी है। इस केस में 80 नामजद आरोपित हैं। 5 हजार अज्ञात आरोपित भी हैं। जावेद पंप के बाद AIMIM प्रयागराज के जिलाध्यक्ष शाह आलम भी पुलिस की रडार पर है।

फिरोजाबाद में लगे पोस्टर

फ़िरोज़ाबाद में 10 जून को जुमे की नमाज़ के बाद उपद्रव करने वालों के पोस्टर चिपकाए गए हैं। पोस्टर में दिख रहे 18 आरोपितों की पहचानने वालों से उनकी जानकारी पुलिस को देने की अपील की गई है। पुलिस ने सूचना और सुराग देने वालों का नाम व अन्य जानकारी गुप्त रखने का भी भरोसा दिया है। फ़िरोज़ाबाद में 8 नामजद और 80 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। अब तक 15 लोगों की गिरफ्तारी की भी खबर है।

UP में 300 से अधिक दंगाई गिरफ्तार

गौरतलब है कि UP पुलिस ने अब तक जुमे की नमाज़ के बाद हिंसा करने और कानून तोड़ने वाले 300 से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार किया है। 9 जिलों में अब तक कुल 13 FIR दर्ज हुई हैं। इसमें सहारनपुर में 84, हाथरस में 51, अंबेडकरनगर में 34, प्रयागराज में 92, मुरादाबाद में 35, फिरोजाबाद में 15, अलीगढ़ में 6 और जालौन में 2 आरोपित शामिल हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe