Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब में खाटू श्याम की शोभा यात्रा में शामिल महिलाओं पर मुस्लिम बच्चों ने...

पंजाब में खाटू श्याम की शोभा यात्रा में शामिल महिलाओं पर मुस्लिम बच्चों ने फेंके टॉयलेट क्लीनर, पड़े चकत्ते

पंजाब के नाभा SHO ने पटियाला पुलिस द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में घटना की पुष्टि की और कहा कि बच्चे मुस्लिम समुदाय के थे।

पंजाब के पटियाला जिले के नाभा क्षेत्र में गुरुवार (23 नवंबर, 2023) को खाटू श्याम शोभा यात्रा में भाग लेने वाली हिंदू महिलाओं के साथ मुस्लिम समुदाय के बच्चों के एक समूह ने दुर्व्यवहार किया। बच्चों ने महिलाओं पर टॉयलेट क्लीनर फेंक दिया जिसके बाद बताया जा रहा है कि महिलाओं को कुछ गंभीर एलर्जी और चकत्ते की समस्या सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नाभा में हिंदू समुदाय ने खाटू श्याम जन्मोत्सव के मौके पर शोभा यात्रा का आयोजन किया था। इस अवसर पर निकाली गई रैली में सैकड़ों हिंदुओं ने भाग लिया और वे इसे उत्सव के रूप में मना रहे थे लेकिन जैसे ही शोभा यात्रा सदर बाज़ार क्षेत्र में पहुँची तो उसमें भाग लेने वाली कुछ महिलाओं के साथ मुस्लिम बच्चों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया। उन पर टॉयलेट क्लीनर फेंक दिया गया।

दरअसल, इस मामले में मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति की दुकान के बच्चों ने पास के शौचालय से टॉयलेट क्लीनर उठाया और महिलाओं पर फेंक दिया, जिससे उन्हें चकत्ते और एलर्जी हो गई। वहीं इस मामले में शिकायत के बाद नाभा पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया और शिकायत दर्ज की।

पंजाब के नाभा SHO ने पटियाला पुलिस द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में घटना की पुष्टि की और कहा कि बच्चे मुस्लिम समुदाय के थे।

इस मामले में एसएचओ ने कहा, “रैली शांतिपूर्वक सदर बाजार क्षेत्र से गुजर रही थी। मुस्लिम समुदाय के कुछ बच्चों ने रैली में आई महिलाओं पर टॉयलेट क्लीनर फेंक दिया। बच्चों ने टॉयलेट क्लीनर को एक मुस्लिम व्यक्ति की दुकान से बाहर फेंका था। माना जाता है कि बच्चे उसके रिश्तेदार थे। जिससे महिलाओं को गंभीर एलर्जी हो गई है। फ़िलहाल, कोई अफवाह नहीं फैलानी चाहिए। इस मामले में जाँच चल रही है।”

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा कुछ होने पर तुरंत पुलिस को सूचित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं लोगों से शांति बनाए रखने और इस मामले में कोई भी अफवाह न फैलाने का अनुरोध करता हूँ।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

दिल्ली ही नहीं आंध्र प्रदेश में भी है एक ‘शीशमहल’, जगन मोहन रेड्डी ने CM रहते पहाड़ को काटकर खड़ा कर दिया ₹500 करोड़...

रुशिकोंडा पहाड़ों की पहले और अब की तस्वीर देखने के बाद लोग पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की तुलना दिल्ली के सीएम केजरीवाल और उनके 'महल' की तुलना 'शीशमहल' से कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -