Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजASI हरजीत सिंह का निहंगों ने काट दिया था हाथ, पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल...

ASI हरजीत सिंह का निहंगों ने काट दिया था हाथ, पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल बना बेटा

ASI हरजीत सिंह के बेटे अर्शप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस में कांस्टेबल बना दिया गया है। साथ ही पंजाब पुलिस ने हरजीत सिंह को उनकी बहादुरी के लिए सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन दिया है।

बीते दिनों पंजाब के पटियाला सब्जी मंडी में कर्फ्यू पास माँगने पर निहंगों के एक दल ने ASI हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था। उनकी बहादुरी को देखते हुए पंजाब पुलिस ने उनके बेटे को कॉन्स्टेबल बनाया है। पंजाब पुलिस के डीजीपी ने खुद अस्पताल जाकर हरजीत सिंह को बेटे की नियुक्ति का पत्र सौंपा।

जानकारी के मुताबिक ASI हरजीत सिंह के बेटे अर्शप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस में कांस्टेबल बना दिया गया है। साथ ही पंजाब पुलिस ने हरजीत सिंह को उनकी बहादुरी के लिए सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन दिया है। पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों निहंगों का एक समूह सफेद गाड़ी से मंडी आया था। इस दौरान मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें गेट पर रोका और कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा।

इस पर निहंगों ने बैरीकेड तोड़ दिया और लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए आगे बढ़ गए। इसी बीच पुलिस पर भी हमला कर दिया था, जिसमें हरजीत सिंह का हाथ काट दिया गया था। आपको बता दें कि इसके बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ पीजीआई के डॉक्टरों ने करीब आठ घंटे के ऑपरेशन में हरजीत सिंह के हाथ को दोबारा जोड़ दिया था।

वहीं हरजीत सिंह को शुक्रवार को पीजीआई से छुट्टी भी मिल गई थी। इसके पहले पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट के जरिए कहा था कि पीजीआई में ASI हरजीत सिंह के हाथ का ऑपरेशन हुए 2 हफ्ते हो चुके हैं। मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि वह ठीक हो रहे हैं और उसका हाथ फिर से हिलना शुरू हो गया है।

गौरतलब हो कि पंजाब के पटियाला में 12 अप्रैल को निहंग सिखों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) द्वारा पुलिस पर किए गए हमले में ASI हरजीत सिंह की कलाई कट गई थी और इसके साथ ही कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया था कि हमले के बाद ये लोग भाग कर बलबेरा के पास एक गुरुद्वारे में छिप गए थे। पुलिस ने उनका पीछा किया, जिस पर गुरुद्वारे से आरोपितों ने कथित तौर पर पुलिस पर फायरिंग भी की और पुलिसवालों को वहाँ से चले जाने के लिए भी कहा था। इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। साथ ही इन लोगों के पास से पुलिस ने हथियार, बंदूक और पेट्रोल बम भी बरामद किये थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe