Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाज₹90000000 की बारिश का लालच दे अकबर और सावन खान ने ठगे लाखों रुपए,...

₹90000000 की बारिश का लालच दे अकबर और सावन खान ने ठगे लाखों रुपए, बेटी की शादी के लिए खरीदा प्लॉट भी बिका: राजस्थान की घटना

अकबर ने नोटों की बारिश का सब्जबाग दिखाकर जमील से कहा कि इसके लिए उसे 21 लाख रुपए की आवश्यकता होगी। इस पर जमील के पास 6 लाख रुपए थे तो उसने वो पैसे सावन को दे दिए। इसके बाद....

राजस्थान के जयपुर से जादू-टोना करने वाले अकबर और सावन खान नाम के दो ठगों ने जमील नाम के व्यक्ति को 9 करोड़ रुपयों की बारिश कराने का लालच दिया और लूट लिया। रुपयों की बारिश के लालच में जमील ने अपनी बेटी के निकाह के लिए खरीदे गए एक प्लॉट को भी बेच दिया। लेकिन जब नोटों की बारिश नहीं हुई तो उसे अपने ठगे जाने का आभास हुआ।

घटना जयपुर के जयसिंहपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रैगरों के मोहल्ले का है। यहीं पर जमील नाम के शख्श की गद्दे और पर्दे की दुकान है। यही पर जमील की मुलाकात पिछले साल सावन खान से हुई थी। दरअसल, सावन खान गद्दा लेने के लिए उसकी दुकान पर आया। उसने जमील से 200 गद्दे बल्क में खरीदे थे। इसी दौरान दोनों की पहचान हुई। मौके का फायदा उठाकर उसने जमील को कथित जादू-टोना करने वाले अकबर खान के बारे में बताया। सावन ने जमील को बताया कि अकबर पैसों की बारिश करा सकता है। सबूत के तौर पर उसने उसे मोबाइल में एक वीडियो भी दिखाया।

मई 2022 में सावन ने कथित जादू टोना करने वाले अकबर से जमील की मुलाकात कराई। सावन ने जमील की पहचान अपने दोस्त के तौर पर कराई और कहा कि इसे बेटी की शादी करनी है। ऐसी शादी करवाइए कि लोग इसे याद रखें। इस पर ठोंगी अकबर ने जमील को 9 करोड़ रुपए की बारिश कराने का लालच दिया।

ऐसे की ठगी

अकबर ने नोटों की बारिश का सब्जबाग दिखाकर जमील से कहा कि इसके लिए उसे 21 लाख रुपए की आवश्यकता होगी। इस पर जमील के पास 6 लाख रुपए थे तो उसने वो पैसे सावन को दे दिए। इसके बाद दोनों ही ठगों ने जमील से कहा कि नोटों की बारिश कराने के लिए जिस इत्र की आवश्यकता है, वो दिल्ली में नहीं मिल रहा है और उसे कहीं और से मँगाना पड़ेगा। इसके लिए और अधिक पैसों की आवश्यकता है।

ठगों की जाल में फँसे जमील ने एक बार 80000 और एक बार 20000 रुपए करके उसे फिर से एक लाख रुपए दे दिए। उसे बताया गया कि शनिवार को बारिश होगी। हालाँकि, जब नोटों की बारिश नहीं हुई तो जमील ने दोबारा से वीडियो कॉल पर बात की।

इस पर आरोपितों ने कहा कि सामान महँगा होने के कारण नोटों की बारिश टल गई है। पीड़ित की शिकायत पर जयसिंहपुरा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जमील के बेटे का कहना है कि जब उसने आरोपितों से ठगी करने की बात कही तो उसने कहा कि तुम्हें भड़काया जा रहा है। बहरहाल मामले की जाँच की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पहली कैबिनेट बैठक में ही देंगे 10 लाख नौकरियाँ’: तेजस्वी यादव को याद दिलाया वादा तो किया टाल-मटोल, बेरोजगारी पर नीतीश कुमार को घेरते...

तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन अब इस सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रीकांत त्यागी को दिया था विधायक वाला VVIP स्टीकर, कार पर लगा कर बनाता था भय का माहौल:...

यूपी के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य का खास रहा श्रीकांत त्‍यागी पुराना हिस्‍ट्रीशीटर है। नोएडा के दो थानों में उस पर 9 मुक़दमे दर्ज हैं। महिला से की थी बदसलूकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,564FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe