Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजराजस्थान में तोड़ी गई मंदिर के पास बनी दीवार; विरोध करने वाले हिंदू हिरासत...

राजस्थान में तोड़ी गई मंदिर के पास बनी दीवार; विरोध करने वाले हिंदू हिरासत में, पुलिस ने नकारा: मीडिया रिपोर्ट

छगन पुरोहित ने बताया कि मंदिर के पास दुकानें बनाने के चलते कुछ लोगों ने बाउंड्री को आगे बढ़ा दिया था, जिसे लोकल प्रशासन द्वारा हटवाया गया। अभी माहौल शांत हैं। पुलिस ने किसी को भी हिरासत में नहीं लिया है।

राजस्थान के राजसमंद के रेलमगरा थाना इलाके में प्रशासन द्वारा एक मंदिर के नजदीक बनी दीवार गिराने की खबर सामने आई है। जी न्यूज पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के कारण देर रात तक हिंदू संगठन के लोग वहाँ जमा रहे और दीवार तोड़े जाने का विरोध किया। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने की बात भी सामने आई, लेकिन पुलिस से पूछे जाने पर उन्होंने इससे मना कर दिया।

पूरी घटना एसके माइन्स के पास दरीबा पुलिस थाने की है। वहाँ मंदिर के नजदीक एक दीवार बनी हुई थी। प्रशासन ने इस दीवार को गिराया। इस दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी वहाँ मौजूद रहे। स्थानीयों ने बताया कि हिंदू प्रदर्शनकारियों द्वारा जैसे ही घटना के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हुआ उसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ किया और काफी विरोध के बाद उन्हें छोड़ा।

हालाँकि, रिपोर्ट में नाथद्वारा डिप्टी छगन पुरोहित का भी बयान है। जो बताते हैं कि पुलिस ने किसी को हिरासत में नहीं लिया।

प्रशासन की कार्रवाई पर छगन पुरोहित ने कहा कि मंदिर के पास दुकानें बनाने के चलते कुछ लोगों ने बाउंड्री को आगे बढ़ा दिया था, जिसे लोकल प्रशासन द्वारा हटवाया गया। अभी माहौल शांत हैं। पुलिस ने किसी को भी हिरासत में नहीं लिया है। सुरक्षा लिहाज से सिर्फ अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,049FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe