Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजमाँ का बह रहा था खून, बगल में बैठा था 3 साल का बेटा…...

माँ का बह रहा था खून, बगल में बैठा था 3 साल का बेटा… बच्चे के सामने मोहम्मद उमर ने किया रेप, सिर पार मारी ईंट: 500 CCTV की जाँच के बाद दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

सुनसान जगह पर ले जाकर उमर ने 3 साल के बच्चे के सामने उसकी माँ का रेप किया। वहीं जब महिला को होश आया और उसने विरोध किया तो उमर ने उसके सिर पर ईंट मार दी। बाद में उसके पास से उसका मोबाइल और 3000 रुपए लेकर फरार हो गया।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके में एक 25 साल की महिला के साथ दुष्कर्म की घटना घटी है। बताया जा रहा है महिला जिस ई-रिक्शा पर बैठी थी उसी के चालक ने उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसका रेप किया। पुलिस ने इस संबंध में छानबीन के बाद मोहम्मद उमर नाम के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जाँच जारी है।

पुलिस कमीश्नर (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने बताया कि 26 मई को कोतवाली पुलिस थाने में लूटपाट संबंधी पीसीआर कॉल आई थी। पुलिस शिकायत सुन मौके पर पहुँची तो वो घायल अवस्था में थी और उसके खून बह रहा था। बगल में महिला का तीन साल का बेटा भी था।

पुलिस फौरन महिला को अस्पताल लेकर गई। वहाँ उसकी मेडिकल जाँच हुई और सामने आया कि आरोपित ने महिला के साथ रेप किया है। वहीं महिला ने भी थोड़ी स्थिति सुधरने के बाद मीडिया में बयान दर्ज कराया।

महिला ने बताया कि वो बिहार की रहने वाली है और पंजाब अपने पति से मिलने जा रही थी। 26 मई को वो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन उतरी और सदर बाजार गई। लौटते समय जब उसने ई-रिक्शा किया तो ऑटो चालक ने उसे कोल्ड ड्रिंक पीने को दी। उसी को पीने के बाद वह बेहोश हो गई।

इसके बाद आरोपित महिला को अपने साथ सुनसान इलाके में ले गया। वहाँ पहले उसने उसका बलात्कार किया। जब महिला को होश आने लगा तो महिला ने इसका विरोध किया। इस पर आरोपित ने महिला को चुप कराने के लिए उसके सिर पर ईंट मार दी। महिला दोबारा बेहोश हो गई। होश आने पर पता चला कि महिला का फोन और 3000 नकद रुपए उसके गायब हैं।

पुलिस ने महिला की शिकायत पर जाँच शुरू की। करीबन 500 सीसीटीवी फुटेज जाँचने के बाद एक बैट्री रिक्शा की पहचान हुई और आरोपित की तस्वीर सामने आई। इसके बाद तलाशी अभियान शुरू हुआ। करीबन 150 रिक्शा मालिकों से पूछताछ के बाद उमर पकड़ में आया।

पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उसके पास से पीड़िता का फोन और अपराध में इस्तेमाल किया गया रिक्शा बरामद कर लिया है। उमर के पकड़े जाने के बाद ये भी सामने आया कि उमर पहले भी लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। अब उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 308, 328, 379 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -