Wednesday, July 17, 2024
Homeविविध विषयअन्यगीता और बबीता की बहन रितिका फोगट ने की आत्महत्या: फाइनल में सिर्फ 1...

गीता और बबीता की बहन रितिका फोगट ने की आत्महत्या: फाइनल में सिर्फ 1 पॉइंट से हारीं, नहीं सह पाईं गम

टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रितिका मात्र एक पॉइंट के कारण हार गईं। इसके बाद वो अवसाद में चली गई थीं। गीता व बबीता के पिता महावीर फोगट भी उस टूर्नामेंट स्थल पर मौजूद थे।

गीता और बबीता फोगट की बहन रितिका फोगट ने एक कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मिली हार के कारण आत्महत्या कर ली है। रितिका, गीता और बबीता की ममेरी बहन थीं।

रितिका फोगट के बारे में बताया जा रहा है कि कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल में हार का गम वो नहीं सह पाईं, जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। उन्होंने स्टेट सब-लेवल जूनियर, जूनियर वुमन एंड मेन रेसलिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। ये टूर्नामेंट राजस्थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में चल रहा था।

मार्च 12-14 के बीच हुए इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रितिका मात्र एक पॉइंट के कारण हार गईं। इसके बाद वो अवसाद में चली गई थीं और फिर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित और गीता व बबीता के पिता महावीर फोगट भी उस टूर्नामेंट स्थल पर मौजूद थे। फोगट बहनों के ऊपर ‘दंगल’ फिल्म भी बनी थी, जिसमें आमिर खान ने महावीर फोगट का किरदार अदा किया था।

रितिका भी गीता और बबीता की तरह कुश्ती में नाम कमाना चाहती थीं और इसके लिए वो मेहनत भी कर रही थीं। रितिका ने पंखे में दुपट्टा बाँध कर फाँसी लगा ली।

रितिका फोगट के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है और पुलिस आगे की जाँच कर रही है। गीता और बबीता की एक और कजन बहन विनेश फोगट भी टोक्यो ओलम्पिक के दावेदारों में शामिल हैं और वो देश की उम्दा फ्रीस्टाइल रेसलर्स में से एक हैं।

बता दें कि गीता और बबीता की बहन ऋतू फोगट भी कुश्ती की दुनिया में नाम कमा रही हैं। उन्होंने MMA (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) विधा की कुश्ती में नाम रोशन किया है। साथ ही वो प्रतिष्ठित ‘ONE चैम्पियनशिप’ का हिस्सा भी बनी थीं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -