Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजबलात्कार कर नाबालिग दलित लड़की को गर्भवती किया, चाकूबाजी कर इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल को...

बलात्कार कर नाबालिग दलित लड़की को गर्भवती किया, चाकूबाजी कर इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल को पहुँचा दिया अस्पताल: सद्दाम हुसैन के पाँव में लगी पुलिस की गोली

उसने नवानगर पुलिस की कस्टडी से भागने की कोशिश में धारवाड़ विद्यागिरी के पुलिस इंस्पेक्टर संगमेश बिदिगिनल को घायल कर दिया। उनके अलावा एक अन्य कॉन्स्टेबल पर भी उसने वार किया।

कर्नाटक के धारवाड़ स्थित हुबली नवानगर में सद्दाम हुसैन नामक एक शख्स को दलित नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उस पर POCSO (बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम) एक्ट के तहत मामला चलाया जा रहा है। शुक्रवार (3 मई, 2024) को सुतागत्ती इलाके में उसने 2 पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला कर दिया और पुलिस अभिरक्षा से भागने की कोशिश की। मजबूरी में पुलिस को भी गोली चलानी पड़ी, जो उसके पाँव में जाकर लगी।

19 वर्षीय सद्दाम हुसैन पर आरोप है कि उसने अपनी ही क्लास में पढ़ने वाली दलित नाबालिग लड़की के साथ न सिर्फ बलात्कार किया, बल्कि उसे गर्भवती भी कर डाला। फिर उसने नवानगर पुलिस की कस्टडी से भागने की कोशिश में धारवाड़ विद्यागिरी के पुलिस इंस्पेक्टर संगमेश बिदिगिनल को घायल कर दिया। उनके अलावा एक अन्य कॉन्स्टेबल पर भी उसने वार किया। जैसे ही उसने चाकूबाजी की, पुलिस ने एक गोली हवा में चलाई और एक उसके पाँव की तरफ।

डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (लॉ एन्ड ऑर्डर) राजीव M ने इसकी जानकारी दी। जहाँ सद्दाम हुसैन का इलाज KIMS हॉस्पिटल में चल रहा है, वहीं दोनों घायल पुलिसकर्मियों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सद्दाम हुसैन ने पहले पीड़िता से दोस्ती कर के छद्म तरीके से उसका विश्वास हासिल किया, फिर उसके साथ जबरन यौन संबंध स्थापित किया। उसने लड़की को धमकाया भी था। 1 घंटे के भीतर उसकी गिरफ्तारी हो गई। उस पर SC/ST एक्ट के तहत भी मामला चलाया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर रेणुका सुकुमार ने बताया कि आत्मरक्षा में पुलिस ने गोली चलाई। घायलों की स्थिति स्थिर है। पुलिस को अस्पताल से नाबालिग लड़की के गर्भवती होने की सूचना मिली थी, जाँच के बाद FIR दर्ज की गई और आरोपित की पहचान हुई। स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडु ने कहा कि धारवाड़ पुलिस को जैसे ही घटना की सुचना मिली, उन्होंने त्वरित रूप से कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सही काम किया है, उस स्थिति में सद्दाम हुसैन ने जो किया वो अपराध है और कानून के हिसाब से वो परिणाम भुगतेगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

‘हिन्दुओं को बदनाम करने के लिए बनाई फिल्म’: मलयालम सुपरस्टार ममूटी का ‘जिहादी’ कनेक्शन होने का दावा, ‘ममूक्का’ के बचाव में आए प्रतिबंधित SIMI...

मामला 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'Puzhu' से जुड़ा है, जिसे ममूटी की होम प्रोडक्शन कंपनी 'Wayfarer Films' द्वारा बनाया गया था। फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन SonyLIV ने किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -