Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजसाजिद, आबिद और तौफीक़ ने किया बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर हमला, पुलिस की...

साजिद, आबिद और तौफीक़ ने किया बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर हमला, पुलिस की वर्दी भी फाड़ी

जब स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुँची तो आरोपितों में से एक को गिरफ्तार किया। लेकिन कुछ देर बाद ही वहाँ कुछ और मुस्लिमों लोगों की भीड़ आई। उन्होंने गिरफ्तार युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस से हाथापाई की।

उत्तर प्रदेश के श्यामली में अजुध्या चौक बाजार में गुरुवार (जून 6, 2019) को 3 मुस्लिम युवकों ने मोमोज़ खाने को लेकर बजरंग दल के 2 कार्यकर्ताओं पर हमला किया। हमले में दोनों कार्यकर्ता घायल हो गए। आरोपितों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार किया लेकिन मुस्लिमों की भीड़ ने इकट्ठा होकर पुलिस से हाथापाई शुरू कर दी और अपने साथी को भगा ले गए।

खबरों के अनुसार इन मुस्लिम युवकों का नाम साजिद, आबिद और तौफिक बताया जा रहा है। ये लोग अजुध्या चौक पर मोमोस खाने आए थे जहाँ पहले से बजरंग दल के कार्यकर्ता हिमांशु और हर्ष मौजूद थे। थोड़ी देर बाद बातों ही बातों में झगड़ा शुरू हो गया, और फिर इस झगड़े ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया। मुस्लिम युवकों ने अपने साथियों को बुलवाया और हिमांशु और हर्ष की जमकर पिटाई की।

चूँकि घटना बीच बाजार हुई थी, तो बाजार में मौजूद लोग हिमांशु और हर्ष के समर्थन आ खड़े हुए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बचाया और घटना की जानकारी पुलिस को दी। स्थानीय पुलिस वहाँ पहुँची तो आरोपितों में से एक को गिरफ्तार किया। लेकिन कुछ देर बाद ही वहाँ कुछ और मुस्लिमों लोगों की भीड़ आई। उन्होंने गिरफ्तार युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस से हाथापाई की और उनकी वर्दी तक फाड़ दी।

स्थानीय व्यापारियों और हिंदू संगठन द्वारा इस मामले पर सख्त जाँच की माँग की जा रही है। पुलिस ने बताया है कि श्यामली पुलिस ने साजिद,आबिद और तौफ़िक के अलावा 50 अन्य लोगों पर भी शिकायत दर्ज की गई है। साथ ही अन्य हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कीचड़ मलती ‘गोरी’ पत्रकार या श्मशानों से लाइव रिपोर्टिंग… समाज/मदद के नाम पर शुद्ध धंधा है पत्रकारिता

श्मशानों से लाइव रिपोर्टिंग और जलती चिताओं की तस्वीरें छापकर यह बताने की कोशिश की जाती है कि स्थिति काफी खराब है और सरकार नाकाम है।

ओलंपिक में मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने पर एक दुःखी वामपंथी की व्यथा…

भारत की एक महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता है। ये विज्ञान व लोकतंत्र के खिलाफ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,987FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe