Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजहम भी देखेंगे: शाहीन बाग़ में CAA विरोध प्रदर्शन के दौरान हुआ प्‍यार, प्रेमी...

हम भी देखेंगे: शाहीन बाग़ में CAA विरोध प्रदर्शन के दौरान हुआ प्‍यार, प्रेमी जोड़ा करेगा ‘माह-ए-फरवरी’ में निकाह

जुनैद और समर के अलावा एक और प्रेमी जोड़ा, जीशान-आयशा भी 8 फरवरी को शादी करने जा रहे हैं। जीशान और आयशा का परिवार पहले से एक-दूसरे को जानता था लेकिन युवा जोड़े ने कभी शादी के बारे में नहीं सोचा था। प्रदर्शन के दौरान...

मशहूर शायर मिर्जा ग़ालिब ने लिखा था- “ग़म-ए-इश्क़ गर न होता ग़म-ए-रोज़गार होता।” शाहीन बाग़ से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिससे पता चलता है कि नागरिकता विरोध के लिए इकट्ठे हुए लोगों के बीच फैज़ ही नहीं बल्कि मिर्जा ग़ालिब के शेर भी प्रासंगिक होते नजर आ रहे हैं।

यानी, शाहीन बाग़ के जरिए नागरिकता संशोधन कानून को सरकार वापस ले या ना ले लेकिन, कम से कम दीवाने तो इस विरोध प्रदर्शन से घर खली हाथ नहीं लौटने वाले। शाहीन बाग़ में चल रहे नागरिकता कानून के विरोध प्रदर्शन को एक महीने से ज्यादा समय हो गया है, और अब वहाँ बिरियानी बँटने के साथ-साथ कुछ प्रेम प्रसंग भी खबरों में सुनाई दे रहे हैं।

नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाहीन बाग आंदोलन एक युगल प्रेमी जोड़े की मोहब्बत का गवाह बनने जा रहा है। महीने भर से हो रहे इस आंदोलन के दौरान एक लड़की की नजर एक लड़के से मिली, दोनों में बातचीत हुई और बातों ही बातों में इन दोनों को एक दूसरे से प्रेम भी हो गया। बताया जा रहा है कि अब दोनों प्रेमी जोड़े इसी माह शादी करने जा रहे हैं।

शाहीन बाग़ में मिले इस प्रेमी युगल के परिवार वाले एक-दूसरे को जानते हैं लेकिन मुहब्बत का फूल इन दोनों के बीच विरोध प्रदर्शन के दौरान ही खिला। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे इस जोड़े जुनैद और समर के बीच प्रदर्शन के दौरान बातचीत शुरू हुई और अब ये प्‍यार में बदल गई। विरोध प्रदर्शन के दौरान ही उन्‍होंने इस बात की जानकारी अपने परिवार को दी।

जुनैद और समर Rose Day पर पढ़ेंगे निकाह

परिवार वालों की रजामंदी के बाद अब जुनैद और समर 7 फरवरी को निकाह करने जा रहे हैं। बता दें कि फरवरी के महीने में वेलेंटाइंस डे को लेकर भी युवाओं में ख़ास उत्साह रहता है। आज यानी फरवरी 07 को देशभर के युवा ‘गुलाब दिवस’ मना रहे हैं।

एक अन्य खबर में बताया जा रहा है कि जुनैद और समर के अलावा एक और प्रेमी जोड़ा, जीशान-आयशा भी 8 फरवरी को शादी करने जा रहे हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि जीशान और आयशा का परिवार पहले से एक-दूसरे को जानता था लेकिन युवा जोड़े ने कभी शादी के बारे में नहीं सोचा था। प्रदर्शन के दौरान दोनों ने एक-दूसरे से बात की और धीरे-धीरे उनकी बातचीत इश्‍क में बदल गई। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान ही जीशान ने आयशा को शादी के लिए प्रपोज किया।  

‘ला इलाहा… पढ़कर हम जैसी हो जाओ’ – गुंजा कपूर के साथ शाहीन बाग में जो हुआ, वो TV पर दिखाया नहीं गया

शाहीन बाग़ में इस्लामी कट्टरपंथी PFI के पैसों का खेल: ED की छापेमारी से कॉन्ग्रेस-AAP का भी पर्दाफाश

राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर के साथ शाहीन बाग में बदसलूकी, Video वायरल 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘रेप कैपिटल बन गया है राजस्थान’: अलवर मूक-बधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में पुलिस का यू-टर्न, गहलोत सरकार ने की CBI जाँच की सिफारिश

अलवर में रेप की शिकार मूक-बधिर बच्ची के मामली की जाँच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीबीआई को सौंप दी है। सरकार का काफी विरोध हो रहा है।

CM योगी का UP: 2000 Cr का अवैध साम्राज्य ध्वस्त, ढेर हुए 140 अपराधी, धर्मांतरण और गोकशी पर शिकंजा, महिलाएँ सुरक्षित हुईं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया। गोकशी-धर्मांतरण पर प्रहार किया। उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,690FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe