Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम लड़कों से बात करो हिंदू लड़कियाँ... टीचर शब्बर खान ऐसे बनाता था कोचिंग...

मुस्लिम लड़कों से बात करो हिंदू लड़कियाँ… टीचर शब्बर खान ऐसे बनाता था कोचिंग की लड़कियों पर दबाव, खुद नाबालिग संग धराया

कोचिंग टीचर शब्बर खान हिन्दू लड़कियों पर मुस्लिम लड़कों से बातचीत करने के लिए दबाव बनाता था। खुद भी अपने कार से एक नाबालिग बच्ची को घुमाने ले जा रहा था। हिन्दू जागरण मंच के युवाओं ने रंगेहाथ पकड़ कर...

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर क्षेत्र से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ नाबालिग हिंदू लड़कियों को अपना शिकार बनाने वाले आरोपित शब्बर मोहम्मद खान को रविवार (12 दिसंबर 2021) को हिंदू जागरण मंच के युवाओं ने रंगे हाथों पकड़ लिया।

पीड़िता के बयान के आधार पर पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) व अन्य धाराओं के तहत आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शब्बर मोहम्मद खान पिछोर में एक कोचिंग में पढ़ाता है। इस दौरान वह हिंदू छात्राओं पर मुस्लिम लड़कों से बात करने के लिए दबाव बनाता था।

पिछले महीने एक छात्रा ने टीचर शब्बर खान पर हिन्दू लड़कियों की मुस्लिम लड़कों से बातचीत कराने के लिए दबाव बनाने की बात अपने परिजनों को बताई थी। हालाँकि उन्होंने इस पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया था। जबकि हिन्दू जागरण मंच के कुछ युवाओं ने इस मामले पर आपत्ति जताते हुए शब्बर खान का विरोध किया था। इस बात को लेकर शब्बर खान और उसके साथियों ने विरोध करने वाले युवाओं के साथ मारपीट की थी।

इस घटना के बाद हिन्दू जागरण मंच जिला पिछोर ने संबंधित थाने का घेराव कर शब्बर खान और उसके दोस्तों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद से हिन्दू जागरण मंच के युवाओं ने टीचर शब्बर मोहम्मद खान की गतिविधियों पर पैनी नजर रखना शुरू कर दिया था।

इसी दौरान 2 दिनों पहले उन्हें सूचना मिली थी कि शब्बर खान कार से एक नाबालिग बच्ची को चंदेरी घुमाने ले जा रहा है। युवाओं ने तत्काल इसकी सूचना बच्ची के परिजनों को दी। साथ ही हिन्दू जागरण मंच ने अपनी बामौर कला थाना इकाई टीम को इसके बारे में बताया और चंदेरी से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग शुरू कराई। चेकिंग के दौरान पहली ही गाड़ी में आरोपित शब्बर खान नाबालिग बच्ची के साथ रंगे हाथों पकड़ा गया।

बता दें कि हिंदू संगठन के युवाओं ने टीचर शब्बर मोहम्मद खान को बामौरकलां थाने को सुपुर्द कर दिया और बच्ची के परिजनों को इसके बारे में सूचित किया। बाद में बच्ची ने सारी घटना परिजनों को बताई, जिसके बाद परिजनों ने पिछोर थाना पहुँच कर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -