Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजVideo: 6 साल की खुशबू ने CM योगी का फूलों और राधा-कृष्ण की मूर्ति...

Video: 6 साल की खुशबू ने CM योगी का फूलों और राधा-कृष्ण की मूर्ति से किया स्वागत, मिला आशीर्वाद

6 साल की खुशबू ने मुख्यमंत्री योगी को राधा-कृष्ण की मूर्ति भेंट की। उसे विनम्रता से वापस करते हुए CM योगी ने कहा, "ये मेरी तरफ से तुम्हारे लिए है।" इसके बाद वह सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद देते हैं और...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रही है। इसमें वह 6 साल की एक बच्ची के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बातचीत के दौरान बच्ची ने सीएम योगी को गुलाब, माला और राधा-कृष्ण की मूर्ति भेंट की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये वाकया बुधवार (26 मई 2021) को हुआ। सीएम योगी कुशीनगर जिले में पडरौना ब्लॉक के सुसवलिया गाँव के दौरे पर थे। योगी वहाँ कोरोना की समीक्षा करने के लिए गए थे, उसी दौरान उन्होंने 6 वर्षीय खुशबू से मुलाकात की।

इस दौरान बच्ची सीएम योगी को गुलाब का फूल देते हुए बोली, “दादा ये आपके लिए।” इसके बाद सीएम ने उससे उसका नाम और वो किस कक्षा में पढ़ती है, इसके बारे में पूछा।

मुख्यमंत्री ने बच्ची को महामारी के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना के कारण उसे अभी घर में पढ़ना होगा और स्कूल नहीं जाना है।

इसी दौरान बच्ची (खुशबू) ने मुख्यमंत्री राधा-कृष्ण की मूर्ति भेंट की, लेकिन उसे विनम्रता से वापस करते हुए CM योगी ने कहा, “ये मेरी तरफ से तुम्हारे लिए है।” इसके बाद वह बच्ची के साथ एक फोटो खिंचवाते हैं। इस बीच बच्ची ने सीएम को एक पत्र भी दिया, जिसे स्वीकार करते हुए वह उसके सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद देते हैं और बच्ची भी उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेती है।

दिल को छू लेने वाली ये घटना सुसवलिया गाँव में होम आइसोलेट हुए कोविड परिवार से मिलकर उनका हालचल जानने के लिए गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे पर हुई।

देवरिया और कुशीनगर के दौरे पर थे सीएम योगी

अपने दौरे के दौरान सीएम योगी ने कुशीनगर जिले में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड और कंट्रोल रूम का भी दौरा किया। इसके अलावा वह देवरिया जिले के कटारी गाँव भी गए और ग्राम प्रधान के साथ-साथ कोविड मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों से भी मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में सभी पात्र लोगों को टीका लगाने की बात कही। उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही 12-18 आयु वर्ग के लोगों के लिए भी टीका आ रहा है।

देवरिया में सीएम योगी ने प्रदेश के सभी लोगों का टीकाकरण करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि राज्य ने दूसरी लहर के दौरान बढ़ती संक्रमण दरों को गलत साबित कर दिया है। उत्तर प्रदेश को ‘कोविड सुरक्षित क्षेत्र’ घोषित करते हुए CM योगी ने कहा कि राज्य ने ‘ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट’ मेथड से दूसरी लहर को हरा दिया है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने यह भी पुष्टि की कि राज्य अब संक्रमण की संभावित तीसरी लहर की तैयारी कर रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में तेज़ी से बढ़ रही मुस्लिमों और ईसाईयों की जनसंख्या: UCC पैनल की रिपोर्ट में खुलासा – पहाड़ों से हो रहा पलायन

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आबादी घट रही है, तो मैदानी इलाकों में बेहद तेजी से आबादी बढ़ी है। इसमें सबसे बड़ा योगदान दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों ने किया है।

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल को अब दिल्ली के LG जितनी शक्तियाँ, ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए भी उनकी अनुमति ज़रूरी: मोदी सरकार के आदेश पर भड़के...

जब से जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन हुआ है, तब से वहाँ चुनाव नहीं हो पाए हैं। मगर जब भी सरकार का गठन होगा तब सबसे अधिक शक्तियाँ राज्यपाल के पास होंगी। ये शक्तियाँ ऐसी ही हैं, जैसे दिल्ली के एलजी के पास होती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -