Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजबॉलीवुड की महिला सिंगर की फोटो पोर्न साइट्स पर, लंच बॉक्स में टट्टी: सलमान...

बॉलीवुड की महिला सिंगर की फोटो पोर्न साइट्स पर, लंच बॉक्स में टट्टी: सलमान खान के खिलाफ बोलने पर गैंगरेप-हत्या तक की दी गई धमकी

"मैं सबसे भयानक ट्रोलिंग से गुजरी हूँ। इसमें जान से मारने और रेप की धमकी से लेकर मेरे स्टूडियो में डब्बे में टट्टी भेजने जैसी घटिया घटनाएँ तक शामिल हैं। ये सब इसलिए हुआ, क्योंकि मैंने सलमान खान को उनकी महिला विरोधी बयानबाजी के लिए लताड़ लगाई थी।"

सिंगर सोना मोहपात्रा (Sona Mohapatra) ने उस दौर के बारे में बताया है, जब उन्हें सलमान खान (Salman Khan) के खिलाफ बोलने पर भयानक ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था। उन्हें गैंगरेप और हत्या तक की धमकी दी गई थी। उनकी तस्वीरें मॉर्फ कर पोर्न साइट्स पर डाल दी गई थी। स्टूडियो में उन्हें मल से भरे लंचबॉक्स भेजे गए थे।

सोना मोहपात्रा ने ई-टाइम्स को हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है। उन्होंने कहा, “मैं सबसे भयानक ट्रोलिंग से गुजरी हूँ। इसमें जान से मारने और रेप की धमकी से लेकर मेरे स्टूडियो में डब्बे (लंच बॉक्स) में टट्टी (Shit) भेजने जैसी घटिया घटनाएँ तक शामिल हैं। ये सब इसलिए हुआ, क्योंकि मैंने सलमान खान को उनकी महिला विरोधी बयानबाजी के लिए लताड़ लगाई थी। मेरा यह बयान वायरल हो गया था।”

सोना ने कहा कि उनके साथ यह सब दो महीने तक चलता रहा और फिर महिला एवं बाल विकास मंत्री को महिलाओं और बच्चों की बेहतर सुरक्षा के लिए ऑनलाइन कैंपेन लॉन्च करना पड़ा। महिला एवं बाल विकास मंत्री को ‘I am being trolled’ हैशटैग निकालना पड़ा। सोना ने बताया कि उनकी प्रताड़ना का सिलसिला यहीं नहीं रुका। पॉर्न साइट्स पर उनकी तस्वीर मॉर्फ्ड कर डाली जाती थी और हर रोज उन्हें गैंगरेप की धमकी जी जाती थी, जो बेहद डरावना था। सिंगर ने कहा कि तब उन्हें एहसास हुआ कि ये सब प्लान्ड था और यह काम एक मजबूत डिजिल आर्मी का था, जरूरी नहीं कि एक्टर के फैंस ने ही ऐसा किया हो।

उन्होंने कहा, “उस वक्त डराने और धमकाने के कल्चर को ये बढ़ावा दे रहे थे ताकि महिलाएँ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से दूर रहे, पर ये सब कुछ सोचा-समझा हुआ प्लान था। बहुत सारे पेड बोट्स थे, जिन्होंने इस खेल को शुरू किया था।” सोना ने बताया कि उनके साथ हुईं घटनाओं का असर उनके परिवार पर भी पड़ा था। उनके पति राम सपंत इन सभी बातों से इतना परेशान हो गए थे कि कई बार वह स्टूडियो से वापस आकर सिसकने लगते थे। परिवार वाले भी काफी परेशान रहते थे।

क्या था पूरा मामला?

सलमान खान ने 2016 एक विवादित बयान दिया था। फिल्म सुल्तान की शूटिंग के बाद कहा था कि उन्हें एक रेप की हुई महिला जैसा महसूस हो रहा है। इस पर उन्हें लताड़ लगाते हुए सोना मोहपात्रा ने कहा था, “महिलाओं की पिटाई, लोगों पर चढ़ाई कर देना, वाइल्ड लाइफ कत्लेआम और फिर देश का हीरो। ये सही नहीं है। ऐसे फैंस से भरा है भारत। सुना है कि सलमान ने अपने बयान को वापस लेने की कोशिश की थी। सॉरी बोलने से दुख नहीं होगा, करोड़ों लोगों के आइडल। अपने पापा से हर रोज सॉरी बुलवाना अच्छी बात नहीं है। अपने फैंस को प्लीज कुछ अच्छा सिखाएँ।” उल्लेखनीय है कि सलमान के इस बयान को लेकर उनके पिता सलीम खान को माफी माँगनी पड़ी थी।

इसके बाद भी कई मौकों पर सलमान के खिलाफ सोना बोल चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा ने जब शादी के लिए ‘भारत’ का ऑफर ठुकरा दिया था तो सलमान ने कहा था कि प्रियंका ने सिंगर-एक्टर निक जोनस से शादी करने के लिए अपने करियर की सबसे बड़ी फिल्म छोड़ दी है, जबकि लोग इसके लिए अपने पति को छोड़ देते हैं।” तब सोना मोहपात्रा ने सलमान खान को जवाब देते हुए ट्वीट किया था, “प्रियंका चोपड़ा के पास जीवन में करने के लिए बेहतर चीजें हैं। खास तौर पर वह अपनी जर्नी से महिलाओं को प्रेरित कर रही हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -