Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजनाथू गुर्जर के घर के बाहर कर रहे थे बाइक स्टंट, रोका तो तलवार...

नाथू गुर्जर के घर के बाहर कर रहे थे बाइक स्टंट, रोका तो तलवार लेकर आई भीड़: महिलाओं को भी पीटा, राजस्थान पुलिस बोली – सांप्रदायिक एंगल नहीं

मामले पर जानकारी देते हुए टोंक जिले की DM ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है और हालात पूरी तरह से काबू में और सामान्य हैं।

राजस्थान के टोंक जिले में 2 पक्षों में बीच झड़प और पत्थरबाजी हुई है। बताया जा रहा है कि यह विवाद नाथू गुर्जर घर के आगे वर्ग विशेष के लोगों द्वारा बाइक पर स्टंट दिखाने से मना करने पर शुरू हुआ। शुरुआती बहस ने कुछ ही देर में हिंसक झड़प का रूप ले लिया। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात को काबू किया। अब तक लगभग 1 दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। राजस्थान पुलिस इस घटना में सांप्रदायिक एंगल होने से इनकार कर रही है। घटना रविवार (23 अप्रैल, 2023) की है।

राजस्थान भाजपा नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने इस घटना का वीडियो ट्वीट किया है। लगभग 9 सेकेण्ड के इस वीडियो में छतों से कुछ लोगों को पत्थरबाजी करते देखा जा सकता है। नीचे खड़े कुछ लोगों के हाथों में डंडे दिखाई दे रहे हैं। पत्थर एक घर के आगे खड़ी महिलाओं पर फेंके जा रहे हैं। वीडियो में पुलिस के सायरन की आवाज भी सुनाई दे रही है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने लिखा, “राजस्थान के मालपुरा में गुर्जर मोहल्ले में समुदाय विशेष के युवक तेज बाइक चला कर ले जा रहे थे। नाथु गुर्जर ने टोक दिया। थोड़ी देर बार भीड़ में इकट्ठे आए समुदाय विशेष के लोगों ने नाथु गुर्जर और उसके परिवार पर हमला कर दिया। महिलाओं को मारा-पीटा। पुलिसकर्मी घायल हो गए। पर सरकार चुप।” टोंक पुलिस के मुताबिक इस घटना में 3 से 4 लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज करवाया जा रहा है।

घायलों में नाथू गुर्जर और कुछ पुलिसकर्मी भी बताए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने अस्पताल जा कर घायल नाथू गुर्जर का हालचाल लिया। इस दौरान उन्होंने समुदाय विशेष के लोगों द्वारा नाथू गुर्जर के घर के आगे बाइक स्टंट का विरोध झगड़े की मुख्य वजह बताया।

50 लोगों की भीड़ ने तलवार ले कर किया हमला

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अपने घर के आगे बाइक पर स्टंट करने वालों की करतूत के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पहले घर के आगे एक-एक बाइक पर 3-3 लोग स्टंट कर रहे थे। आरोप है कि जब उन्हें रोका गया तब वो लगभग 50 की संख्या में हाथों में तलवार ले कर भीड़ के साथ पहुँचे। गुर्जर परिवार की महिलाओं ने खुद के साथ मारपीट और घर में घुस कर लूटपाट का आरोप लगाया है।

पुलिस का साम्प्रदायिक एंगल से इनकार

इस मामले पर जानकारी देते हुए टोंक जिले की DM ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है और हालात पूरी तरह से काबू में और सामान्य हैं। वहीं जिले के SP ने अब तक 12 लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए मामले में किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक एंगल से इनकार किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -