Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाज'महेश भट्ट ने कहा था - तुम्हें भी इंजेक्शन लगा कर सुला देंगे': अभिनेत्री...

‘महेश भट्ट ने कहा था – तुम्हें भी इंजेक्शन लगा कर सुला देंगे’: अभिनेत्री की मौत की नहीं होगी दोबारा जाँच, CBI की आत्महत्या वाली थ्योरी पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर

अदालत ने अपने आदेश में CBI की जाँच को सही ठहराते हुए कहा कि जाँच एजेंसी ने हर पहलू से इस मामले की 'निष्पक्ष और गहन' जाँच की और पाया कि यह आत्महत्या का मामला है।

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान (Jiah Khan) की संदिग्ध मौत के मामले में उनकी माँ राबिया खान (Rabia Khan) को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) से बड़ा झटका लगा है। दिवंगत अभिनेत्री की माँ ने अभिनेता सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) पर उनकी बेटी को शारीरिक, मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। वहीं अदालत ने अपने आदेश में CBI की जाँच को सही ठहराते हुए कहा कि जाँच एजेंसी ने हर पहलू से इस मामले की ‘निष्पक्ष और गहन’ जाँच की और पाया कि यह आत्महत्या का मामला है।

सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की कि जिया खान की माँ इसे हत्या का मामला बताकर सुनवाई में विलंब करने की कोशिश कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यायमूर्ति एएस गडकरी और न्यायमूर्ति एमएन जाधव की खंडपीठ ने 12 सितंबर, 2022 को अपने आदेश में यह कहा। इसके साथ ही अदालत ने राबिया खान की उस याचिका को भी खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने इस मामले की नए सिरे से जाँच कराने की माँग की थी।

राबिया ने अपनी याचिका में कहा था कि इस मामले की जाँच अमेरिका की ‘संघीय जाँच एजेंसी (FBI)’ से करवाई जानी चाहिए। पीठ ने कहा कि वह अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर एफबीआई को मामले की जाँच करने का निर्देश नहीं दे सकते। अदालत के आदेश की विस्तृत प्रति मंगलवार (27 सितंबर, 2022) को उपलब्ध हुई। बता दें कि महज 25 साल की उम्र में 3 जून, 2013 को जिया खान ने आत्महत्या कर ली थी। उनका शव मुंबई के जुहू स्थित घर में मिला था।

उनकी मौत आज भी रहस्य बनी हुई है, लेकिन जिया के बॉयफ्रेंड रहे एक्‍टर सूरज पंचोली पर एक्‍ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। इस मामले में सूरज को जेल भी जाना पड़ा था। जिया की माँ के मुताबिक, सलमान खान ने सूरज को काफी सपोर्ट किया है। एक्ट्रेस की संदिग्ध मौत के मामले में चल रहे ट्रायल को सेशन कोर्ट ने 30 जुलाई, 2021 को सीबीआई की विशेष अदालत को स्थानांतरित कर दिया था।

गौरतलब है कि इससे पहले राबिया खान ने इस मामले में सलमान खान और महेश भट्ट पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि 2015 में एक सीबीआई ऑफिसर ने उन्हें बताया था कि सलमान खान रोज फोन करते थे और पैसे की बात करते थे, वो कहते थे कि लड़के (सूरज पंचोली) से पूछताछ मत करो। वहीं ‘इंडिया टुडे’ को दिए इंटरव्यू में राबिया खान ने बताया था जिया के अंतिम संस्कार पर महेश भट्ट ने उनसे कहा था कि उनकी बेटी (जिया) डिप्रेशन में थी। बकौल राबिया, भट्ट ने उनसे कहा था, “तुम चुप हो जाओ वरना तुम्हें भी इंजेक्शन देकर सुला देंगे।” 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -