Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजसुशांत मामले में NCB ने अब्दुल बासित और जैद विलात्रा को किया गिरफ्तार, रिया...

सुशांत मामले में NCB ने अब्दुल बासित और जैद विलात्रा को किया गिरफ्तार, रिया के भाई के कहने पर करवाते थे ड्रग्स मुहैया

सुशांत केस में रिया के ड्रग चैट वायरल होने के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो इस मामले में जाँच कर रहा है। मिरांडा पर आरोप है कि वह रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक के कहने पर ड्रग्स मुहैया कराते थे। इससे पहले रिपोर्ट थी कि एनसीबी ने जिस सस्पेक्ट ड्रग पेडलर को पकड़ा है, उसने शौविक का नाम भी लिया था। वहीं अब एनसीबी इस मामले में.......

सुशांत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जाँच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी ने अब्दुल बासित परिहार को मुंबई के बांद्रा इलाके से गिरफ्तार किया है। उसका कनेक्शन सुशांत के साथ काम करने वाले सैमुअल मिरांडा से है। वहीं इस केस से जुड़े जैद विलात्रा को भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों पर ड्रग सप्लाई करने का आरोप है।

सुशांत केस में रिया के ड्रग चैट वायरल होने के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो इस मामले में जाँच कर रहा है। मिरांडा पर आरोप है कि वह रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक के कहने पर ड्रग्स मुहैया कराते थे। इससे पहले रिपोर्ट थी कि एनसीबी ने जिस सस्पेक्ट ड्रग पेडलर को पकड़ा है, उसने शौविक का नाम भी लिया था। वहीं अब एनसीबी इस मामले में मिरांडा और शौविक से पूछताछ कर सकती है।

वहीं गिरफ्तारी के बाद NCB को जैद और सैमुएल मिरांडा के बीच हुई चैट्स हाथ लगी हैं। इस चैट के जरिए जैद का अब्दुल बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा नाम के दो लोगों का कनेक्शन सामने आया है। गिरफ्तार हुए दोनों आरोपितों का शोविक चक्रवर्ती के साथ लिंक सामने आया है। वहीं शोविक के अब्दुल बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा से ड्रग्स से जुड़े चैट्स लीक होने की बात भी सामने आई है।

गौरतलब है कि सुशांत मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती के डिलीट किए हुए व्हाट्सएप चैट को बरामद किया था, जिसमें वे ड्रग्स को खरीदने के लिए अपने परिचितों से सलाह-मशविरा कर रही थी। कथित तौर पर रिया के मोबाइल फ़ोन से भेजे गए अनेको मैसेज के जरिए यह बात सामने आई थी कि रिया अपने परिचितों से एमडीएमए, मारिजुआना जैसे ड्रग्स और उसके इस्तेमाल के बारे में चर्चा कर रही थी। उन चैट में ड्रग डीलर गौरव का नाम भी सामने आया था।

चैट के जरिए अभिनेता के मौत के मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद ईडी ने एनसीबी को पत्र लिख इसकी सूचना दी थी। जिसके बाद एनसीबी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज किया और जाँच शुरू की। बता दे ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बड़ी संख्या में OBC ने दलितों से किया भेदभाव’: जिस वकील के दिमाग की उपज है राहुल गाँधी वाला ‘छोटा संविधान’, वो SC-ST आरक्षण...

अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन SC-ST आरक्षण में क्रीमीलेयर लाने के पक्ष में हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इस वर्ग का छोटा का अभिजात्य समूह जो वास्तव में पिछड़े व वंचित हैं उन तक लाभ नहीं पहुँचने दे रहा है।

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -