Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजजमीन पर गिरकर गिड़गिड़ा रहा युवक, मुस्कुराती रहीं सपा की नगरपालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम:...

जमीन पर गिरकर गिड़गिड़ा रहा युवक, मुस्कुराती रहीं सपा की नगरपालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम: वीडियो वायरल, पीड़ित ने बताया क्या हुआ था

वायरल वीडियो हरदोई जिले के पिहानी का है। यहाँ समाजवादी पार्टी की टिकट से चुनाव जीती शाहीन बेगम नगर पालिका अध्यक्ष हैं। वीडियो में युवक हाथ जोड़े और पैरों के आगे सिर झुकाकर माफी माँगता नजर आ रहा है। वहीं शाहीन बेगम मुस्कुराती नजर आ रही है।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में नगर पालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम के पैरों के सामने सिर रखे युवक का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक शाहीन बेगम से माफी माँग रहा है। वहीं, शाहीन बेगम मुस्कुराती नजर आ रही हैं। माफी माँग रहे युवक की पहचान राजाराम के रूप में हुई। वह नगर पालिका में सफाई कर्मी है। दावा किया जा रहा है कि युवक दलित वर्ग से है।

वायरल वीडियो हरदोई जिले के पिहानी का है। यहाँ समाजवादी पार्टी की टिकट से चुनाव जीती शाहीन बेगम नगर पालिका अध्यक्ष हैं। वीडियो को लेकर दावा है कि युवक हाथ जोड़े और पैरों के आगे सिर झुकाकर माफी माँगता नजर आ रहा है। वहीं शाहीन बेगम मुस्कुराती नजर आ रही है। इसी दौरान एक व्यक्ति सिर झुकाए युवक को जोर से बोलने के लिए कहता है। इस पर युवक तेज आवाज में बोलकर माफी माँगते हुए दोबारा गलती न करने की बात कह रहा है। इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम युवक को उठने के लिए कहती दिखाई दे रही हैं।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो शेयर करते हुए तुषार श्रीवास्तव नामक यूजर ने लिखा है, “ये है नगर पालिका अध्यक्ष शाहीन बेगम और सामने एक गिड़गिड़ाता हुआ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी। लेकिन चैयरमैन साहिबा की मुस्कुराहट मुगलों के सजदा और पैबोस प्रथा के जरिये इस लोकतांत्रिक समाज को चिढ़ा रहा है कि हम तो भाई ऐसे ही है ऐसे ही रहेंगे। काश कि ऐसी ही मुस्कुराहट हलाला और तीन तलाक के खिलाफ दिखती।”

रवि शुक्ला नामक यूजर ने लिखा, “पिहानी नगर पालिका की चेयरमैन शाहीन बेगम पर ब्राम्हण वाद हुआ हावी। हिन्दू दलित सफाईकर्मी से अपने पैरों पर रगड़वाई नाक। समाजवादी पार्टी से चेयरमैन है शाहीन बेगम, कुछ दलित चिंतक आएँगे कि ये हमारा आपस का मामला है।”

बलराम सिंह चौहान ने लिखा, “यूपी, हरदोई के पिहानी नगर पालिका परिषद अध्यक्ष शाहीन बेगम ने किया शर्मसार। मामूली बात पर सफाई कर्मी राजाराम से पैरों में गिर कर मँगवाई माफी, शाहीन बेगम के आगे नाक रगड़ता रहा दलित सफाई कर्मी, वीडियो वायरल।”

हालाँकि वीडियो में माफी माँगते हुए दिखाई दे रहा युवक राजराम का कहना है कि न तो उससे कोई गलती हुई थी और न ही शाहीन बेगम ने उसे माफ़ी माँगने के लिए कहा है। राजराम ने एक पत्र लिखकर पिहानी कोतवाली पुलिस को बताया है कि वह शाहीन बेगम को माँ की तरह मानता है। हमेशा ही उनके सामने लेटकर उनसे आशीर्वाद लेता है। किसी ने झूठे तथ्यों के साथ वीडियो वायरल किया है। इस वीडियो के साथ किए जा रहे दावों में कोई सच्चाई नहीं है।

हरदोई पुलिस भी इस मामले में शिकायत न मिलने की बात कह रही है। पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, “संदर्भित प्रकरण की जाँच करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति से जबरन माफी मँगवाने की कोई बात प्रकाश में नहीं आई है और न ही उक्त व्यक्ति द्वारा इस संदर्भ में कोई शिकायत/कार्यवाही की माँग की गई है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -