Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'इस्लाम को बदनाम कर रहा है': 'The Kerala Story' का स्टेटस लगाने पर बजरंग...

‘इस्लाम को बदनाम कर रहा है’: ‘The Kerala Story’ का स्टेटस लगाने पर बजरंग दल कार्यकर्ता को सिर कलम करने की धमकी, अली-अमन-पिंटू ने की मारपीट

घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उदय मंदिर थाने पहुँचकर आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की माँग की। विहिप नेता जितेंद्र शर्मा ने कहा है कि वह आरोपितों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे। वहीं, पुलिस मामले की जाँच कर कार्रवाई करने की की बात कर रही है। अब तक तीनों ही आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur, Rajasthan) में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) का स्टेटस लगाने पर अभिषेक सरगरा नामक व्यक्ति के साथ कथित रूप से मारपीट की गई है। उसे सिर कलम करने की भी धमकी दी गई। अभिषेक बजरंग दल का कार्यकर्ता है। पीड़ित ने आरोपित अली, अमन और पिंटू के खिलाफ नामजद एफआईआर कराई है।

मामला जोधपुर के उदयपुर थाना क्षेत्र का है। भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित अभिषेक सरगरा का कहना है कि वह शुक्रवार (5 मई 2023) को ‘द केरला स्टोरी’ देखने के लिए थिएटर गया था। फिल्म देखने के बाद उसने फिल्म का पोस्टर अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया था। फिल्म की सराहना करते हुए उसने लिखा कि यह बहुत अच्छी फिल्म है और (इस्लामिक) धर्मांतरण से सुरक्षित रहने के लिए दुनिया की हर लड़की को इसे देखना चाहिए।

शनिवार (6 मई 2023) की रात वह अपने घर जा रहा था। इसी दौरान काली टंकी, मेड़ती गेट के पास अली, अमन और पिंटू ने उसका रास्ता रोक लिया। उन लोगों ने अभिषेक से कहा, “तुमने स्टेटस क्यों लगाया? तुम हमारे महजब को बदनाम कर रहे हो?” इस पर अभिषेक ने कहा कि उसने जो स्टेटस लगाया है, उस पर गलत क्या है? पीड़ित अभिषेक ने आगे कहा है कि उन लोगों ने फोन दिखाने के लिए कहा। उस समय उसका फोन घर पर चार्ज हो रहा था। इसलिए वह अपना स्टेटस दिखाने के लिए उन लोगों को घर ले आया।

इसके बाद जब उसने अपना स्टेस्ट आरोपितों को दिखाया तो उन लोगों ने अभिषेक के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। यही नहीं अली, अमन और पिंटू ने उसे सिर कलम करने की भी धमकी दी। पीड़ित का कहना है कि उसके स्टेटस में कुछ भी गलत नहीं था। किसी की मजहबी भावनाओं को ठेस पहुँचाने का भी उसका इरादा नहीं था। स्टेस्ट में सभी को ‘The Kerala Story’ देखने के लिए कहा गया था।

विहिप, बजरंग दल ने थाने पहुँच की कार्रवाई की माँग…

इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उदय मंदिर थाने पहुँचकर आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की माँग की। विहिप नेता जितेंद्र शर्मा ने कहा है कि वह आरोपितों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे। वहीं, पुलिस मामले की जाँच कर कार्रवाई करने की की बात कर रही है। अब तक तीनों ही आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -