Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजमुस्लिम लड़की से शादी करने वाले आदिवासी युवक की पीट-पीट कर हत्या, नदी में...

मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले आदिवासी युवक की पीट-पीट कर हत्या, नदी में फेंक दी लाश: लड़की के अब्बा सहित 7 गिरफ्तार

मामला श्रीरामपुर इलाके के भोकर का है। बताया जा रहा है कि दीपक का मजनू शेख की बेटी से लम्बे समय से प्रेम संबंध था।

महाराष्ट्र के अहमदनगर में 1 महीने पहले मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले दीपक नाम के युवक की हत्या कर दी गई है। हत्या से पहले दीपक का अपहरण किया गया था और बाद में उसकी लाश गोदावरी नदी में फेंक दी गई। आदिवासी समुदाय का दीपक बर्डे पिछले 31 अगस्त से लापता था। इस मामले में मजनू शेख नाम के व्यक्ति को मुख्य आरोपित बताया जा रहा। पुलिस ने अब तक 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला श्रीरामपुर इलाके के भोकर का है। बताया जा रहा है कि दीपक का मजनू शेख की बेटी से लम्बे समय से प्रेम संबंध था। इस बात का मजनू के परिवार वाले विरोध कर रहे थे। लगभग 1 माह पहले दीपक ने लड़की से शादी कर ली, जिसके बाद मजनू शेख काफी नाराज था। आरोप है कि घटना के बाद मजनू शेख अपने रिश्तेदारों के साथ दीपक की तलाश में था।

मिली जानकारी के मुताबिक, पहले आरोपितों ने दीपक की पत्नी को अपने कब्ज़े में ले कर पुणे में रहने वाले उसके मामा के पास भेज दिया। जब दीपक को इसकी जानकारी हुई तब वह अपनी पत्नी को लेने पुणे गया। दीपक के परिवार वालों का आरोप है कि इसी दौरान लड़की के मामा ने उसका अपहरण कर लिया और उसकी पिटाई कर दी। माना जा रहा है कि इसी पिटाई के दौरान दीपक की मौत हो गई और आरोपितों ने उसकी लाश को गोदावरी नदी में फेंक दी।

भाजपा विधायक के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुई थी FIR

पुलिस की जाँच में अब तक मजनू शेख के अलावा इमरान अब्बास शेख, समीर अहमद शेख, अजीत शेख के नाम सामने आए हैं। पुलिस द्वारा पकड़े गए इन सभी आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। घटना के बाद आरोपितों पर कार्रवाई की माँग को ले कर भाजपा विधायक नितेश राणे ने जनाक्रोश मोर्चा निकाला था। भाजपा MLA की इस रैली के बाद पुलिस एक्टिव हुई थी और अपनी कार्रवाई में तेजी लाई थी। एकलव्य आदिवासी समाज भी 2 बार अहमदनगर के SP ऑफिस पर धरना दे चुका है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe