Tuesday, April 16, 2024
Homeदेश-समाज19 साल की रुबीना के प्राइवेट पार्ट में शौहर ने घुसा दी गर्म रॉड,...

19 साल की रुबीना के प्राइवेट पार्ट में शौहर ने घुसा दी गर्म रॉड, फिर गला घोंट मार डाला: यूपी में अप्राकृतिक सेक्स से मना करने पर तीन तलाक

युवती के मायके वालों की शिकायत पर कुज्जु ओपी थाने में लड़की के शौहर कुर्बान अंसारी, ससुर मोहम्मद सुल्तान, देवर मोहम्मद निजाम और मौसी सास हमजा खातून पर हत्या का केस दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश और झारखंड में महिला के साथ अत्याचार का मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के हरदोई में अप्राकृतिक सेक्स का विरोध करने पर शौहर ने महिला को तीन तलाक दे दिया, तो वहीं झारखंड के रामगढ़ में दहेज के लोभी ससुराल वालों ने नविवाहिता की हत्या कर दी।

ये मामला रामगढ़ जिले के कुज्जु ओपी क्षेत्र के आरा कॉलोनी का है, जहाँ 19 वर्षीय युवती रुबीना अंसारी की ससुराल के लोगों ने दहेज के लिए हत्या कर दी है। हत्या से पहले आरोपितों ने लड़की के साथ मारपीट की और फिर उसके प्राइवेट पार्ट में लोहे की गर्म रॉड घुसा दी। इसके बाद लड़की का गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया। हत्या के आरोपित फिलहाल फरार हैं।

हालाँकि, युवती के मायके वालों की शिकायत पर कुज्जु ओपी थाने में लड़की के शौहर कुर्बान अंसारी, ससुर मोहम्मद सुल्तान, देवर मोहम्मद निजाम और मौसी सास हमजा खातून पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी ओर ससुराल वाले इस हत्या को खुदखुशी का रूप देना चाह रहे थे, लेकिन जब मृतक महिला के शव को बुधवार (1 जून 2022) को कब्र में दफनाने से पहले इस्लामिक रीति-रिवाजों के तहत नहलाया जा रहा था, तभी उसके रिश्तेदारों ने चोट के निशान देखे। इससे सारा राज खुल गया। इस खुलासे के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। रामगढ़ सबडिविजनल पुलिस अधिकारी किशोर कुमार रजक और रुबीना के परिजनों ने इसकी जानकारी दी।

रजक ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि महिला पुलिस अधिकारियों को शव को देखने के लिए भेजा गया। उन्होंने उसके निजी अंगों के आसपास चोटें, जलने के निशान और बड़े घाव देखे। फिर शव को पुलिस हिरासत में ले लिया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

6 महीने पहले ही की थी शादी

जानकारी के मुताबिक चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले अफजल अंसारी ने अपनी बेटी की शादी 21 नवंबर 2021 को कुर्बान अंसारी से की थी। अफजल अंसारी ने अपनी हैसियत के मुताबिक लड़की को दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल वालों ने छह महीने में ही उनकी इकलौती बेटी को मौत के घाट उतार दिया है। उसके ससुराल वालों ने 1 लाख रुपए नकद, एक मोटरसाइकिल, वॉशिंग मशीन और कूलर की माँग की थी, जिसे देने में महिला के माता-पिता असमर्थ थे। माँग पूरी न होने पर उसकी हत्या कर दी गई। 

यूपी के हरदोई में अप्राकृतिक संबंध से मना करने पर तीन तलाक

वहीं उत्तर प्रदेश के हरदोई में तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि शौहर उसके साथ अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाता था। जब उसने इस हरकत का विरोध किया तो शौहर ने उसके साथ मारपीट की और तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। पीड़िता ने शौहर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली संडीला क्षेत्र का है। महिला का निकाह 6 साल पहले कस्बा संडीला में हुआ था। महिला का आरोप है कि उसका शौहर उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता था। महिला जब भी उसका विरोध करती थी, तो शौहर मारपीट करता था। तीन वर्ष पूर्व महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। शौहर ने उस वक्त उससे समझौता कर लिया। सुलह के कुछ दिनों बाद ही वह उसके साथ फिर अप्राकृतिक संबंध बनाने लगा। महिला ने जब इसका विरोध किया तो शौहर ने उसके साथ मारपीट की और खामोश रहने को कहा।

कुछ दिनों बाद शौहरने उसे हरदोई जाकर छोड़ दिया और तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँचकर इंसाफ की गुहार लगाई। इस मामले में यूपी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आपके ₹15 लाख कहाँ गए? जुमलेबाजों से सावधान रहें’: वीडियो में आमिर खान को कॉन्ग्रेस का प्रचार करते दिखाया, अभिनेता ने दर्ज कराई FIR,...

आमिर खान के प्रवक्ता ने कहा, "मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल में FIR दर्ज कराई गई है। अभिनेता ने अपने 35 वर्षों के फ़िल्मी करियर में किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं किया है।"

कोई आतंकी साजिश में शामिल, कोई चाइल्ड पोर्नोग्राफी में… भारत के 2.13 लाख अकाउंट X ने हटाए: एलन मस्क अब नए यूजर्स से लाइक-ट्वीट...

X (पूर्व में ट्विटर) पर अगर आपका अकाउंट है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आप नया अकाउंट बनाना चाहते हैं, तो फिर आपको पैसे देने पड़ सकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe