Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजशौहर ने पहली मुलाकात में ही बनाए अप्राकृतिक संबंध, दो बेटियों के जन्म के...

शौहर ने पहली मुलाकात में ही बनाए अप्राकृतिक संबंध, दो बेटियों के जन्म के बाद दे दिया ‘तीन तलाक’: हलाला के लिए देवर से निकाह, दोनों भाई करते रहे रेप

दोनों भाइयों के बीच सलीमा को लेकर झगड़ा हुआ। परिवारवालों ने इस झगड़े को शांत करने के लिए समझौता करवा दिया। इस समझौते के अनुसार, सलीमा को दोनों भाइयों की बीवी की तरह रहना तय किया गया। सलीमा की लाचारी का फायदा दोनों भाइयों ने जमकर उठाया।

शाहजहाँपुर में एक महिला से 5 सालों से दरिंदगी की खबर सामने आई है। किसी तरह जान बचाकर भागी महिला ने पहले अपने घरवालों को आप बीती बताई और उसके बाद ससुराल पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कराया। पीड़िता सलीमा (बदला हुआ नाम) ने जो शिकायत दर्ज कराई है, उसके अनुसार, 5 साल पहले उसकी शादी सलमान नाम के लड़के के साथ हुई थी। सलमान ने कुछ महीने पहले उसे ‘तीन तलाक’ दे दिया।

बता दें कि तीन तलाक भारत में गैर-कानूनी घोषित किया जा चुका है। शिकायत के अनुसार, सलमान ने गुड्डू हाजी नाम के मौलवी के कहने पर सलीमा से दोबारा शादी के लिए हलाला की शर्त रखी। महिला से कहा गया कि अपने शौहर से दोबारा निकाह करने के लिए उसे पहले उसके छोटे भाई इस्लाम उर्फ बब्लू से शादी करनी होगी, फिर छोटे भाई को तलाक दे कर ही वह अपने शौहर यानी सलमान से दोबारा शादी कर सकती है। बेबस महिला ने अपने बच्चों की भविष्य के लिए यह अन्याय भी सहा।

उसे अपने देवर से निकाह करना पड़ा। परंतु देवर इस्लाम उर्फ बब्लू तलाक देने को तैयार नहीं हुआ। इतना ही नहीं वह सलीमा के साथ जबरदस्ती संबंध भी बनाने लगा। पहला शौहर भी जब मर्जी सलीमा के साथ संबंध बनाता था। मना करने पर उसके साथ मार-पीट की जाती। जान बचा कर ससुराल से किसी तरह भागी सलीमा ने कोर्ट में दायर अपनी याचिका में इस दरिंदगी की जानकारी दी है।

पहली मुलाकात में ही पार की गई दरिंदगी की हदें

शाहजहाँपुर की सलीमा के घरवालों ने अपनी बेटी के लिए बरेली के सलमान को पसंद किया था। 19 नवंबर, 2017 को धूम-धाम से निकाह पढ़ा गया। घरवालों ने बुलेट के साथ लाखों का कैश और दहेज देकर बेटी को विदा किया। सलमा अपने ससुराल बरेली पहुँची तो पहली ही मुलाकात में उसके शौहर ने अप्राकृतिक संबंध बनाए। डरी-सहमी सलमा रात भर दर्द से कराहती रही, रोती रही। सलीमा ने अगली सुबह हिम्मत कर के अपनी सास मुन्नी से शिकायत की।

इस पर सास मुन्नी ने सलीमा को ही फटकार लगा दी। मुन्नी ने कहा, “शौहर की मर्ज़ी जो चाहे करे, तुम उसे रोक नहीं सकी।”

शौहर ने दिया तीन तलाक

सलीमा का शौहर आए दिन उसके साथ जोर-जबरदस्ती अप्राकृतिक संबंध बनाता। इस दौरान उसकी दो बेटियाँ हुईं। सलीमा को लगा कि उसका शौहर अब सुधर जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उलटे उसकी माँग बढ़ती चली गई और अब वह रोज सलीमा के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने लगा। सलीमा के मना करने पर उसके साथ मार-पीट की जाती। पीड़िता के साथ दरिंदगी की हदें पार की जाने लगीं।

मारपीट और यातनाओं का सिलसिला भी चलता रहा। आरोप है कि सलीमा पर गर्म पानी फेंका गया, पैर पर गर्म तवे से हमला किया गया। इतना ही नहीं, पीड़िता ने ये भी बताया है कि उसकी गर्दन पर पैर रखकर जान से मारने की कोशिश हुई। सलीमा चीखती तो मुँह कपड़े से बंद कर दिया जाता था। अपनी बेटियों के लिए सलीमा सब सहती रही, लेकिन 12 मई, 2021 को सलमान ने सलीमा को तीन बार तलाक कहकर नाता खत्म कर लिया। सलीमा अपनी बेटियों को लेकर फिक्रमंद थी।

मौलवी के कहने पर हलाला के लिए किया गया मजबूर

ससुराल वालों के बीच फँसी सलीमा के पास कोई रास्ता नहीं था। वह अपने मायके वालों से संपर्क नहीं कर पा रही थी। तीन तलाक की बात सलीमा के घर वाले नहीं जान सके। उसके ससुराल वालों ने मायके वालों को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। परिवार के लोग एक मौलवी के पास गए मौलवी गुड्डू हाजी की सलाह पर सलीमा के सामने शर्त रखी गई कि यदि वह हलाला करती है तो उसका शौहर सलीम दोबारा उसे अपना लेगा।

सलमान के आश्वासन के बाद सलीमा देवर इस्लाम उर्फ बब्लू के साथ निकाह को तैयार हो गई। 13 मई को सलीमा की दूसरी शादी हुई। सलीमा को लग रहा था कि इस्लाम के साथ निकाह एक समझौता भर है लेकिन उसकी गलतफहमी जल्दी ही दूर हो गई। इस्लाम उर्फ बब्लू ने भी जबरन सलीमा के साथ संबंध बनाए। बब्लू सलीमा के मर्ज़ी के खिलाफ उससे संबंध बनाता रहा इतना ही नहीं तय वक्त के बाद उसने सलीमा को तलाक देने से मना कर दिया। इस्लाम उर्फ बब्लू के तलाक देने से इनकार के बाद सलीमा की जिंदगी और नर्क हो गई।

दोनों भाई करते रहे बलात्कार

दोनों भाइयों के बीच सलीमा को लेकर झगड़ा हुआ। परिवारवालों ने इस झगड़े को शांत करने के लिए समझौता करवा दिया। इस समझौते के अनुसार, सलीमा को दोनों भाइयों की बीवी की तरह रहना तय किया गया। सलीमा की लाचारी का फायदा दोनों भाइयों ने जमकर उठाया।

नर्क से निकली सलीमा

14 जुलाई, 2022 को सलीमा किसी तरह उस नर्क से अपने मायके पहुँची। वहाँ उसने अपनी आपबीती घर वालों को सुनाई। आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। दूसरी तरफ उसके शौहर सलमान ने ससुराल पहुँच कर हंगामा किया। पीड़िता और परेशान घरवालों ने कोर्ट में अर्ज़ी लगाई और कोर्ट के ऑर्डर पर कोतवाली पुलिस ने शौहर सलमान समेत 6 लोगों को आरोपी बनाकर रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस का कहना है कि मामले के आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस अब पीड़िता को इंसाफ दिलाने की बात कह रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -