Saturday, September 25, 2021
Homeदेश-समाजत्रिपुरा के CM बिप्लब देब की हत्या की कोशिश में 3 गिरफ्तार, सुरक्षा घेरे...

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब की हत्या की कोशिश में 3 गिरफ्तार, सुरक्षा घेरे में घुसाई थी कार, एक सुरक्षाकर्मी घायल, बाल-बाल बचे CM

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शराब के नशे में धुत तीनों युवकों ने 6 पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ा और रोकने का प्रयास करने पर उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर भी हमला कर दिया।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की हत्या के प्रयास के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री अपने आधिकारिक आवास श्यामा प्रसाद मुखर्जी लेन के निकट गुरुवार (5 अगस्त) शाम को सैर पर निकले थे, तभी तेज रफ्तार कार उनके सुरक्षा घेरे में घुस गई। उस कार में तीन लोग सवार थे। हालाँकि, उस हादसे में मुख्यमंत्री बाल-बाल बच गए थे, लेकिन उनका एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया था।

बताया जा रहा है कि सीएम के सुरक्षा दस्ते ने उस कार को रोकने को कोशिश थी, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने बताया कि बाद में केरचाऊमुहानी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनकी कार को भी जब्त कर लिया है। आरोपितों को 6 अगस्त को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पीपी पॉल की अदालत में पेश किया गया था। अदालत के फैसले के बाद उन तीनों को 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना कोरोना रात्रि कर्फ्यू के दौरान हुई थी। तीनों युवकों ने न सिर्फ कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन किया, बल्कि अवैध रूप से 6 पुलिस बैरिकेड्स को भी तोड़ा। जब शराब के नशे में धुत तीन लोगों को रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर भी हमला कर दिया।

तीनों के खिलाफ त्रिपुरा के सीएम की हत्या का प्रयास करने, तेज कार चलाने, सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी में बाधा डालने, कर्मचारियों को जान-बूझकर घायल करने सहित विभिन्न आरोपों में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने कार समेत उनके मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं और उनके घरों व अन्य स्थानों पर छापेमारी की है। बता दें कि तीनों आरोपितों की उम्र 20 वर्ष से अधिक है। उन्होंने सीएम की हत्या का प्रयास क्यों किया इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कहीं स्तनपान करते शिशु को छीन कर 2 टुकड़े किए, कहीं बार-बार रेप के बाद मरी माँ की लाश पर खेल रहा था बच्चा’:...

एक शिशु अपनी माता का स्तनपान कर रहा था। मोपला मुस्लिमों ने उस बच्चे को उसकी माता की छाती से छीन कर उसके दो टुकड़े कर दिए।

‘तुम चोटी-तिलक-जनेऊ रखते हो, मंदिर जाते हो, शरीयत में ये नहीं चलेगा’: कुएँ में उतर मोपला ने किया अधमरे हिन्दुओं का नरसंहार

केरल में जिन हिन्दुओं का नरसंहार हुआ, उनमें अधिकतर पिछड़े वर्ग के लोग थे। ये जमींदारों के खिलाफ था, तो कितने मुस्लिम जमींदारों की हत्या हुई?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,198FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe