Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाज15 साल की नाबालिग लड़की का गला रेत कर पेड़ पर टाँग दी लाश,...

15 साल की नाबालिग लड़की का गला रेत कर पेड़ पर टाँग दी लाश, मोहम्मद तैय्यब और नाजिर खान गिरफ्तार: बिहार में 17 दिन बाद सुलझी हत्या की गुत्थी

बिहार के पूर्णिया में पुलिस ने 15 साल की एक किशोरी की हत्या की ऐसी गुत्थी सुलझाई है, जिसे आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की गई थी। इस मामले में आरोपित मोहम्मद तैय्यब अपने दोस्त को लेकर दिल्ली से पूर्णिया गया और वहाँ नाबालिग को बुलाकर उसका गला रेत दिया और शव को पेड़ पर टाँग दिया। नाबालिग के साथ उसका प्रेम प्रसंग था।

बिहार के पूर्णिया में पुलिस ने 15 साल की एक किशोरी की हत्या की ऐसी गुत्थी सुलझाई है, जिसे आत्महत्या का रंग देने की कोशिश की गई थी। इस मामले में आरोपित मोहम्मद तैय्यब अपने दोस्त को लेकर दिल्ली से पूर्णिया गया और वहाँ नाबालिग को बुलाकर उसका गला रेत दिया और शव को पेड़ पर टाँग दिया। नाबालिग के साथ उसका प्रेम प्रसंग था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, पूर्णिया में एक किशोरी का शव पेड़ से लटका मिला था। घर वालों ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी थी। जाँच में पता चला कि किशोरी का तैय्यब नाम के युवक से संबंध था और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों से तैय्यब की लोकेशन पूर्णिया में ही मिली थी, जबकि वो दिल्ली में बताया जा रहा था। ऐसे में 17 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस ने मामले का खुलासा किया तो सब दंग रह गए।

ये वारदात पूर्णिया के अमौर थाना इलाके की है। यहाँ के हरिपुर वार्ड नंबर 5 में 28 दिसंबर की सुबह 15 साल की किशोरी का शव पेड़ से लटका मिला था। ऑपइंडिया के पास मौजूद एफआईआर के मुताबिक, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। अब पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मोहम्मद तैय्यब और नाजिर खान को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तैय्यब अपने दोस्त के साथ 27 दिसंबर को दिल्ली से पूर्णिया आया था। उसने रात में किशोरी को मिलने के लिए खेतों में बुलाया। वहीं, उसने किशोरी की हत्या कर दी और शव को पेड़ पर लटका दिया। इसके अगले दिन वो वापस दिल्ली चला आया। लोगों को उसकी मौजूदगी की भनक तक नहीं लगी थी।

हालाँकि, परिजनों ने लड़की की आत्महत्या के आरोप को नकार दिया और पुलिस को दी गई शिकायत में उसने गाँव के ही मोहम्मद तैय्यब के खिलाफ आरोप लगाया। शिकायत के आधार पर जब तैय्यब के मोबाइल लोकेशन की जाँच की गई, तब उसका लोकेशन पूर्णिया में ही पाया गया। पुलिस ने तैय्यब और नाजिर को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तब जाकर हत्या के मामले का खुलासा हो पाया।

निकाह के लिए दबाव डाल रही थी, इसलिए हत्या कर दी

पुलिस से पूछताछ में तैय्यब ने बताया कि नाबालिग लड़की उस पर निकाह करने का दबाव डाला रही थी। ऐसे में उसने रास्ते से हटाने के लिए पूरी योजना बनाई और उसकी हत्या कर दी। उसने लड़की का गला रेता था। इसकी वजह से आत्महत्या की थ्यौरी किसी के गले नहीं उतरी थी। पुलिस का कहना है कि लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ है या नहीं, इसकी जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल को अब दिल्ली के LG जितनी शक्तियाँ, ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए भी उनकी अनुमति ज़रूरी: मोदी सरकार के आदेश पर भड़के...

जब से जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन हुआ है, तब से वहाँ चुनाव नहीं हो पाए हैं। मगर जब भी सरकार का गठन होगा तब सबसे अधिक शक्तियाँ राज्यपाल के पास होंगी। ये शक्तियाँ ऐसी ही हैं, जैसे दिल्ली के एलजी के पास होती है।

लालू यादव ने हाथ जोड़ अनिल अंबानी को किया प्रणाम, प्रियंका चतुर्वेदी ने एन्जॉय किया ‘यादगार क्षण’: अनंत अंबानी की शादी में I.N.D.I. नेताओं...

अखिलेश यादव अपनी बेटी और पत्नी डिंपल के साथ समारोह में मौजूद रहे। यहाँ तक कि कॉन्ग्रेस नेता सलमान ख़ुर्शीद भी अपने परिवार के साथ भोज खाने के लिए पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -