Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजहम सब राम के वंशज: प्रमाण देने 2 हज़ार रघुवंशियों ने किया अयोध्या के...

हम सब राम के वंशज: प्रमाण देने 2 हज़ार रघुवंशियों ने किया अयोध्या के लिए कूच

करीब 100 गाड़ियों में सवार 2,000 लोगों का काफिला रविवार सुबह तक अयोध्या पहुँचेगा। सरयू नदी में स्नान करने के बाद ये लोग रामलला के दर्शन करेंगे। इनलोगों ने जन्मभूमि स्थल पर जल्द से जल्द बनाने भव्य मंदिर की माँग की है।

अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान जब से सुप्रीम कोर्ट ने राम के वंशजों के बारे में पूछा है कई लोग उनका वंशज होने का दावा कर चुके हैं। अभी तक दावा करने वाले लोगों में ज्यादातर भाजपा-कॉन्ग्रेस के नेता, राजे-रजवाड़े से जुड़े लोग ही थे। अब मध्य प्रदेश के रघुवंशी समाज के करीब 2 हज़ार लोगों ने खुद को श्री राम का वंशज बताते हुए प्रदेश के शिवपुरी से अयोध्या की ओर प्रस्थान कर दिया है।

अखंड रघुवंशी समाज कल्याण के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर सिंह रघुवंशी ने आज तक से बात करते हुए दावा किया कि यह आंदोलन और यात्रा सुप्रीम कोर्ट द्वारा श्री राम के वंशजों के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में है। वे लोग संदेश देना कहते हैं कि श्री राम के वंशज पूरे देश भर में रहते हैं।

करीब 100 गाड़ियों में सवार 2,000 लोग मध्य प्रदेश के 15 जिलों से इकट्ठे हुए हैं और झांसी, कानपुर और लखनऊ से होते हुए रविवार सुबह तक अयोध्या पहुँच जाएंगे। वहाँ यह काफिला सरयू नदी में स्नान करने के बाद रामलला के दर्शन करेगा। इन सभी ने जन्मभूमि स्थल पर श्री राम का भव्य मंदिर जल्द से जल्द बनाने की माँग की है।

9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद की सुनवाई के दौरान सवाल पूछा था कि क्या श्री राम के कोई वंशज अभी भी हैं। इसके बाद भाजपा नेत्री राजकुमारी दीया कुमारी, राजस्थान कॉन्ग्रेस के प्रवक्ता सत्येंद्र सिंह राघव और मेवाड़ राजघराने के अरविंद सिंह मेवाड़ ने खुद को भगवान राम का वंशज बताया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जब मनमोहन सिंह PM थे, कॉन्ग्रेस+ की सरकार थी… तब हॉकी टीम के खिलाड़ियों को जूते तक नसीब नहीं थे

एक दशक पहले जब मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस नीत यूपीए की सरकार चल रही थी, तब हॉकी टीम के कप्तान ने बताया था कि खिलाड़ियों को जूते भी नसीब नहीं हैं।

UP के ‘मुंगेरीलाल’, दिन में देख रहे ख्वाब: अखिलेश के 400 विधायक जीतेंगे, प्रियंका गाँधी बनेंगी CM, बीजेपी को कैंडिडेट भी नहीं मिलेंगे

तिवारी ने बताया कि फिलहाल समाजवादी पार्टी या किसी अन्य राजनैतिक दल से गठबंधन की कोई बात नहीं चल रही है लेकिन प्रियंका ने कहा था कि कॉन्ग्रेस का लक्ष्य 2022 में भाजपा को हराना है और इसके लिए कॉन्ग्रेस हर तरह का राजनीतिक गठबंधन करने को तैयार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,091FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe