Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजकन्हैया लाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा उदयपुर, आनाकानी के बाद पुलिस ने दी...

कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा में उमड़ा उदयपुर, आनाकानी के बाद पुलिस ने दी श्मशान घाट ले जाने की इजाजत: शरीर पर 26 घाव के निशान, 10 तो गर्दन पर ही

पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा निकाली गई। लोगों ने ‘कन्हैया लाल अमर रहे’ के नारे लगाए।

कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार उदयपुर के अशोक नगर श्मशान घाट में होगा। उनकी अंतिम यात्रा में बुधवार (29 जून 2022) को जन सैलाब उमड़ पड़ा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में में उनके शरीर पर घाव के 26 निशाने मिलने की बात कही गई है। इनमें से करीब 10 उनके गर्दन पर मिले।

इससे पहले खबर आई थी कि पुलिस और परिजनों के बीच अंतिम संस्कार को लेकर विवाद की खबरें सामने आई थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि पुलिस चाहती है कि कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार उनके घर के पास ही हो, जबकि परिजन अशोक नगर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार चाहते थे। शुरुआती आनाकानी के बाद पुलिस इसके लिए तैयार हो गई और शव परिजनों को सौंप दिया।

इसके बाद कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा निकली तो लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा। पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा निकाली गई। लोगों ने ‘कन्हैया लाल अमर रहे’ के नारे लगाए। इस दौरान कन्हैया की माँ और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल था। पत्नी यशोदा का कहना है कि उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं सुनी। उन्होंने कहा, “आरोपितों को फाँसी दो, आज उसने हमें मारा है, कल दूसरों को मारेगा।”

गौरतलब है कि 28 जून को मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद कपड़ा सिलवाने के बहाने से कन्हैया लाल की दुकान में घुसे थे और उनका गला काट डाला था। इसके बाद से उदयपुर में तनाव की स्थिति है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है। एनआईए और एसआईटी की टीम भी जाँच के लिए पहुँच चुकी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -