Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजभगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया शेख गिरफ़्तार, फर्जी पासपोर्ट पर बच्चे के...

भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया शेख गिरफ़्तार, फर्जी पासपोर्ट पर बच्चे के साथ भाग रही थी विदेश

सोनिया 30 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रहेगी। उसके पास फर्जी पासपोर्ट होने की जानकारी एजाज के भाई अकिल ने दी थी। अकिल को जबरन उगाही के एक मामले में इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था।

भगोड़े गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख को गिरफ्तार किया गया है। वह फर्जी पासपोर्ट पर ​अपनी बेटी के साथ विदेश भागने की फिराक में थी। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने से पहले ही उसे हिरासत में ले लिया गया।

एक अधिकारी ने बताया कि सोनिया लकड़ावाला उर्फ़ सोनिया शेख शुक्रवार (27 दिसंबर) देर रात नेपाल जाने वाली एक उड़ान में सवार होने वाली थी, तभी पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। दस्तावेजों की जाँच के बाद उसे गिरफ़्तार कर लिया गया।

इस साल की शुरुआत में खार के एक बिल्डर ने एजाज लकड़ावाला और उसके भाई अकिल के खिलाफ जबरन उगाही का एक मामला दर्ज कराया था। अकिल को बाद में मार्च में गिरफ़्तार कर लिया गया था। उगाही निरोधक इकाई के अधिकारी ने कहा, “अकिल ने हमें बताया था कि सोनिया के पास एक फर्जी पासपोर्ट है और वह देश से भागने की कोशिश करेगी। शुक्रवार को हमें सूचना मिली कि वह अपने बच्ची के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर है। उसके बाद एक टीम ने वहाँ के आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया और उसे हिरासत में ले लिया गया।”

उन्होंने कहा कि सोनिया को पिछले साल मुंबई से पासपोर्ट जारी किया गया था लेकिन इसके लिए जाली दस्तावेज पेश किए गए थे। उसके खिलाफ पासपोर्ट कानून और भारतीय दंड संहिता के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है। यह पता लगाने के लिए जाँच की जा रही है कि क्या खार के बिल्डर द्वारा दर्ज कराए गए उगाही मामले से उसका कोई संबंध है। अधिकारी ने कहा कि उसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया जहाँ से उसे 30 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

छोटा राजन गैंग का सदस्य रहा एजाज मुंबई और दिल्ली में 24 से ज्यादा मामलों में वांछित है। इसमें हत्या और फिरौती के कई मामले शामिल हैं। कभी जोगेश्वरी इलाके में रहने वाले लकड़ावाला ने बांद्रा के सेंट स्टेनीस्लूस स्कूल से पढ़ाई की है। सूत्रों के मुताबिक, वह फिलहाल कनाडा में रह रहा है। साल 2003 में छोटा शकील के साथ साँठगाँठ के आरोप में राजन ने एजाज पर बैंकॉक में हमला करवाया था। उस दौरान कहा गया कि वह हॉस्पिटल से भागकर दक्षिण अफ्रीका पहुँच गया था।

हालाँकि, बाद में साल 2004 में एजाज काे कनाडा की रॉयल पुलिस ने ओटावा में पकड़ा। यहाँ कुछ दिन जेल में रहने के बाद उसे रिहा कर दिया गया। इसके बाद वह कई साल तक लापता रहा। 2008 में पुलिस को फिरौती के एक मामले में एजाज के लिप्त होने की जानकारी मिली।

पैगंबर मुहम्मद एक व्यापारी थे… BJP के सत्ता में रहते मैं भारत नहीं आऊँगा: भगोड़ा ज़ाकिर नाइक

अगर मुझे भारत को सौंपा गया, तो मैं आत्महत्या कर लूँगा: नीरव मोदी

भगोड़ा माल्या पहुँचा क्रिकेट देखने, लोगों ने कहा- ‘चोर है… चोर है’

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe