Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजउन्नाव रेप मामला: कुलदीप सिंह सेंगर के बाद 3 और लोग दुष्कर्म के आरोपित,...

उन्नाव रेप मामला: कुलदीप सिंह सेंगर के बाद 3 और लोग दुष्कर्म के आरोपित, CBI ने दाखिल की चार्जशीट

CBI ने दाखिल की गई चार्जशीट में नरेश तिवारी, ब्रजेश यादव और शुभम सिंह का नाम बतौर आरोपित शामिल किया है। बता दें कि फ़िलहाल, ये तीनों आरोपित ज़मानत पर बाहर हैं।

उन्नाव रेप केस मामले में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ना तय मानी जा रही है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने गैंगरेप के एक दूसरे मामले में एक और चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में कुलदीप सिंह सेंगर की क़रीबी शशि सिंह के बेटे शुभम सिंह का भी नाम शामिल है। 

CBI ने पीड़िता से गैंगरेप मामले में तीस हज़ारी कोर्ट में एक और चार्जशीट दाखिल की है। यह चार्जशीट 11 जून 2017 को हुए गैंगरेप की घटना की जाँच को लेकर दाखिल की गई है। उस समय पीड़िता नाबालिग थी। CBI ने दाखिल की गई चार्जशीट में नरेश तिवारी, ब्रजेश यादव और शुभम सिंह का नाम बतौर आरोपित शामिल किया है। बता दें कि फ़िलहाल, ये तीनों आरोपित ज़मानत पर बाहर हैं। 

चार्जशीट के मुताबिक़, तीनों आरोपितों ने 4 जून की घटना के एक सप्ताह बाद कथित रूप से पीड़िता का अपहरण और सामूहिक बलात्कार किया था। तीस हज़ारी कोर्ट 10 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई करेगा। इससे पहले जाँच एजेंसी ने अतिरिक्त दस्तावेज़ दाखिल करने और अभियोजन पक्ष के समर्थन में बयान देने वाले गवाहों की सूची जमा करने के लिए समय माँगा था।

मीडिया में आई ख़बर के अनुसार, शुभम सिंह की माँ शशि सिंह कथित तौर पर पीड़िता को बहला-फुसलाकर 4 जून को विधायक के आवास पर ले गई थी।

ख़बर के अनुसार, दिल्ली की अदालत ने गुरुवार (3 अक्टूबर) को उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में हुई कथित हत्या मामले में उसकी माँ का बयान दर्ज किया। इस मामले से जुड़े वकील ने बताया कि ज़िला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा के सामने दुष्कर्म पीड़िता की माँ और बहन ने बंद कमरे में अपने बयान दर्ज कराए। उन्होंने बताया कि शुक्रवार (4 अक्टूबर) को भी आगे की कार्यवाही जारी रहेगी। वकील ने बताया कि अदालत के समक्ष बयान दर्ज कराते समय दुष्कर्म पीड़िता की माँ मृत पति के कपड़ों को देखकर भावुक हो गईं और रो पड़ीं जिसे देखते हुए अदालत ने शांत होने के लिए उन्हें कुछ समय दिया।

ग़ौरतलब है कि 4 जून 2017 को आरोपित कुलदीप सिंह सेंगर पर एक नाबालिग ने रेप का आरोप लगाया था और 11 जून को पीड़िता अचानक गायब हो गई। पुलिस ने नाबालिग को 20 जून को ओरैया से बरामद किया और अगले दिन उसे उन्नाव लाया गया। इस मामले की पूरी A से Z तक की कहानी जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम: नूर मुहम्मद, काम: रोहिंग्या-बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को बेचना; 36 घंटे चला UP पुलिस का ऑपरेशन, पकड़ा गया गिरोह

देश में रोहिंग्याओं को बसाने वाले अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी के गिरोह का उत्तर प्रदेश एटीएस ने भंडाफोड़ किया है। तीन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

‘राजीव गाँधी थे PM, उत्तर-पूर्व में गिरी थी 41 लाशें’: मोदी सरकार पर तंज कसने के फेर में ‘इतिहासकार’ इरफ़ान हबीब भूले 1985

इतिहासकार व 'बुद्धिजीवी' इरफ़ान हबीब ने असम-मिजोरम विवाद के सहारे मोदी सरकार पर तंज कसा, जिसके बाद लोगों ने उन्हें सही इतिहास की याद दिलाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe